Logo
भटके हुए 1 हाथी ने ग्रामीण के घर को चकनाचूर कर दिया है। घर में मौजूद परिवार वालों ने आनन-फानन में भागकर अपनी जान बचाई...

जशपुर- छत्तीसगढ़ में हाथिय़ों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा, हाल ही में अंबिकापुर में हाथियों का दल जंगलों से शहर की तरफ आ रहा था। इसी बीच जशपुर जिले में भी भटके हुए 1 हाथी ने ग्रामीण के घर को चकनाचूर कर दिया है। घर में मौजूद परिवार वालों ने आनन-फानन में भागकर अपनी जान बचाई, वहीं वन अमला ने ग्रामीणों को जंगली हाथी से दूर रहने की हिदायत दी है। इलाके में 6 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। यह पूरा मामला पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के बालाझर का है।

लालमाटी के जंगल में हाथियों का दल पहुंचा...

आपकी जानकारी के लिए बता दें, अंबिकापुर के लालमाटी के जंगलों में काफी ज्यादा संख्या में हाथियों का दल मौजूद है। यह सभी हाथी धीरे-धीरे लालमाटी गांव से शहर की तरफ पहुंचते जा रहे हैं। 

सरगुजा में हाथियों का आतंक...

पिछले एक हफ्ते से सरगुजा के लुण्ड्रा क्षेत्र में 27 हाथियों का दल पहुंचा हुआ है। यहां पर ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची हुई है। लेकिन पूरे दिन हाथियों के अलग-अलग दल में बंट जाने से उनके निगरानी में भी दिक्कत होती रही और वन विभाग के कर्मचारी शाम ढलने के बाद हाथियों के जंगल से बाहर निकलने और उनके मूवमेंट का इंतजार किया जाता है। 

फसलों को नुकसान पहुंचाते हाथी...

सरगुजा में किसानों के खेतों में लगी फसलों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही घरों को भी क्षतिग्रस्त कर रहे हैं। हालांकि जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम रायगढ़ मार्ग के अलग-अलग जगह पर टीम निगरानी में जुट गई। पूरे दिन हाथियों के लोकेशन को लेकर वन विभाग की टीम जुटी हुई है।

दूर रहने की दी जा रही सलाह...

पुलिस प्रशासन की तरफ से ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है। क्योंकि हाथियों की डर से ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई है। ग्रामीणों की भीड़ ने वन विभाग की समस्या बढ़ा दी है। इसलिए वन विभाग की टीम ने अलर्ट जारी कर दिया है।
 

5379487