Logo
election banner
धरमजयगढ़ वनमंडल के सोहनपुर गांव में जंगली हाथियों का एक बड़ा दल नजर आ रहा है। आए दिन किसानों के फसल को बर्बाद कर रहे हैं।  

अमित गुप्ता - रायगढ। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में  लगातार जंगली हाथियों का दल उत्पात मचा रहा है। बताया जा रहा है कि, धरमजयगढ़ वनमंडल क्षे़त्र के सोहनपुर गांव के जंगल से होते हुए हाथियों का एक दल सजवारी के पास पहुंच गया। चीताटिकरा-चिंदगढ़ और बाघमाड़ा में किसानों की धान की फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वहीं हाथियों के गांव पहुंचने से ग्रामीणों में काफी दहशत का माहौल है। वन विभाग की टीम लगातार हाथियों के दल में नजर रख रहे है। ग्रामीणों को लगातार सतर्क रहने के निर्देश दिए गए।

इसे भी पढ़ें...फसल के लिए जोखिम में जान,  हाथियों का बड़ा दल पहुंचा गांव के करीब

दंतैल हाथी ने चार गांवों के पांच घरों को तोड़ डाला, गाँव में दहशत 

वहीं पिछले महीने ही जशपुर के पत्थलगांव वन परिक्षेत्र में बीती रात एक जंगली दंतैल हाथी ने खाड़ामाचा, महेशपुर, पीठाआमा, और हल्दीझरिया गांव में जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने इन चार गांवों में पांच घरों को तोड़ दिया, जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। 

वन विभाग की कार्रवाई

वन विभाग की टीम ने हाथी के उत्पात को देखते हुए वृद्ध और कमजोर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। वन अमला इस घटना के बाद से लगातार अपनी नजर हाथियों पर बनाएं हुए है। 

ग्रामीणों में दहशत का माहौल 

हाथी के इस हमले से गाँव के लोग काफी डरे हुए है। ग्राम वासी अपनी सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित हैं। वन विभाग के लोगों ने ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

5379487