Logo
शहर के बेहद करीब हाथियों का दल पहुंच गया है। 27 हाथियों के दल के पहुंचने की वजह से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

संतोष कश्यप/अंबिकापुर- छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के गांव लालमाटी एन एच 43 सड़क को पार करते हुए शहर के बेहद करीब हाथियों का दल पहुंच गया है। 27 हाथियों के दल के पहुंचने की वजह से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। हालांकि सूचना मिलते ही मौके पर डीएफओ समेत पुलिस और वन विभाग की टीम वहां मौजूद है।  

Elephants

दूर रहने की दी जा रही सलाह...

पुलिस प्रशासन की तरफ से ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है। क्योंकि हाथियों की डर से ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई है। ग्रामीणों की भीड़ ने वन विभाग की समस्या बढ़ा दी है। इसलिए वन विभाग की टीम ने अलर्ट जारी कर दिया है। 

Elephants Terror

लालमाटी के जंगल में हाथियों का दल पहुंचा...

आपकी जानकारी के लिए बता दें, अंबिकापुर के लालमाटी के जंगलों में काफी ज्यादा संख्या में हाथियों का दल मौजूद है। यह सभी हाथी धीरे-धीरे लालमाटी गांव से शहर की तरफ पहुंचते जा रहे हैं। 

इस जिले में हाथियों का आतंक...

पिछले एक हफ्ते से सरगुजा जिले के लुण्ड्रा क्षेत्र में 27 हाथियों का दल पहुंचा हुआ है। यहां पर ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची हुई है। लेकिन पूरे दिन हाथियों के अलग-अलग दल में बंट जाने से उनके निगरानी में भी दिक्कत होती रही और वन विभाग के कर्मचारी शाम ढलने के बाद हाथियों के जंगल से बाहर निकलने और उनके मूवमेंट का इंतजार किया जाता है। 

फसलों को नुकसान पहुंचाते हाथी...

सरगुजा में किसानों के खेतों में लगी फसलों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही घरों को भी क्षतिग्रस्त कर रहे हैं। हालांकि जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम रायगढ़ मार्ग के अलग-अलग जगह पर टीम निगरानी में जुट गई। पूरे दिन हाथियों के लोकेशन को लेकर वन विभाग की टीम जुटी हुई है। 

5379487