Logo
बीजापुर के गंगालूर इलाके में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अब तक आठ नक्सली मारे गए हैं। वहीं आधा दर्जन से ज्यादा नक्सलियों के घायल होने की खबर मिली है। 

गणेश मिश्रा-बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। वहीं मंगलवार को गंगालूर इलाके में DRG, CRPF और कोबरा जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में अब तक आठ नक्सली मारे गए हैं। वहीं आधा दर्जन से ज्यादा नक्सलियों के घायल होने की खबर मिली है।

बताया जा रहा है कि, DRG, CRPF और कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकली हुई थी। इस दौरान गंगालूर कोरचोली इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में आठ नक्सली मारे गए हैं। वहीं मौके पर से एक AK47 और एक इंसास LMG हथियार बरामद किया गया है। 

अलग-अलग मुठभेड़ में अब तक 41 नक्सली मारे जा चुके 

बीजापुर सहित बस्तर के सात अलग-अलग इलाकों में हुए मुठभेड़ में अब तक 33 नक्सली मारे जा चुके हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इस मुठभेड़ के साथ अब मारे जा चुके नक्लियों की संख्या 41 हो चुकी है।

लोकसभा चुनाव प्रभावित करने की कोशिश में नक्सली

उल्लेखनीय है कि, बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस बार पहले चरण का मतदान बस्तर में 19 अप्रैल को होना है। ऐसे में नक्सली चुनाव प्रभावित करने की फिराक में लगे हुए हैं। वहीं जवानों का एंटी नक्सल ऑपरेशन भी जारी है, जिसके तहत लगातार कार्रवाई की जा रही है।  

जवानोें ने बड़े नक्सल कैंप को किया ध्वस्त 

वहीं सोमवार को गढ़चिरौली पुलिस ने छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र के सीमावर्ती जंगल में एक बड़े नक्सली कैंप को ध्वस्त कर दिया। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि, जंगलों में नक्सली चुनाव प्रभावित करने और हिंसा फैलाने की तैयारी कर रहे थे। इसकी जानकारी मिलते ही जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया और नक्सल कैंप को नष्ट कर दिया। घटनास्थल से उन्होंने बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री जैसे कॉर्डेक्स वायर, डिटोनेटर्स, जिलेटीन स्टिक्स, बैटरी, वाकी टॉकी चार्जर, आदि सामान बरामद किया।

5379487