Logo
स्वास्थ्य विभाग की इस अनिवार्य बताई गई ट्रेनिंग में जिले के 450 शिक्षकों को देनी होगी हाजिरी। छात्र-छात्राओं की पढ़ाई से समझौता कर रहा है विभाग। 

एनिशपुरी गोस्वामी-मोहला। छत्तीसगढ़ में 10वीं-12 वीं बोर्ड परीक्षा से ठीक पहले स्वास्थ्य विभाग से संबंधित ट्रेनिंग को लेकर जिले के 450 शिक्षक-शिक्षिकाओं का ट्रेनिंग लेना अनिवार्य किया गया है। शिक्षा विभाग के इस आश्चर्यजनक फरमान से मोहला-मानपुर, अंबागढ़-चौकी जिले के हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी और मिडिल स्कूल में अध्यनरत अनुसूचित जन जाति क्षेत्र के सैकड़ों छात्र-छात्राओं का ऐन परीक्षा के समय ट्रेनिंग के नाम पर पढ़ाई से दूर रखा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि, मोहला-मानपुर, अंबागढ़-चौकी जिले के तीनों ब्लॉक में पदस्थ हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी तथा माध्यमिक शाला के लगभग 430 शिक्षक- शिक्षिकाओं का आवागमन विहीन मोहला ब्लॉक के आलकन्हार गांव में 6 फरवरी से 10 फरवरी तक 5 दिनों का शालेय स्वास्थ्य एंण्ड वैलनेस कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण शिविर लगाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आयोजित प्रशिक्षण में थोक के भाव में व्याख्याता, शिक्षक, उच्च वर्ग शिक्षक, विज्ञान साहयकों को प्रशिक्षण लेने का निर्देश विकासखंड शिक्षा अधिकारियों के अधीन जारी किया गया है।

ये घोर लापरवाही है : विधायक
 
क्षेत्र के विधायक इंद्र शाह मांडवी ने कहा है कि, ऐन बोर्ड परीक्षा के वक्त पांच-पांच दिनों का प्रशिक्षण के नाम पर तमाम स्कूलों को खाली करना अनुचित है। पूरे मामले का संज्ञान लिया जाएगा। 

स्वास्थ्य विभाग की ट्रेनिंग में भेजे जा रहे हैं

जिला शिक्षा अधिकारी मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी कमल कपूर बंजारे ने कहा है कि, स्वास्थ्य विभाग की पांच दिवसीय ट्रेनिंग आयोजित की गई है। जिसमें तमाम शिक्षक शिक्षिकाओं को प्रशिक्षण प्राप्त करने भेजा जा रहा है।

5379487