Logo
केमिकल से भरे एक टैंकर में आग लग गई। आग की भयावहता देख चालक डरकर भाग खड़ा हुआ। जब तक वहां फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचतीं, पास ही केमिकल फैक्ट्री तक आग पहुंच गई।

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के केमिकल फैक्ट्री में सोमवार को भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतना तेज था कि, केमिकल से भरे टैंकर को भी अपने चपेट में ले लिया था। इससे फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। इसकी सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियों मौके पर पहुंची और करीब 8 घंटे  की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि, हाईटेंशन तार में स्पार्क होने से फैक्ट्री में आग लगी है। आग लगने के बाद पुलिस और प्रशासन ने पूरे इंडस्ट्रियल एरिया को खाली कराया। 

मिली जानकारी के अनुसार, सिस्कोल कंपनी के सामने स्थित जेएमडी कंपनी में सोमवार को भीषण आग लग गई । आग की लपटें इतना तेज था कि केमिकल से भरा टैंकर सिसकॉल यूनिट 2 एसीसी चौक के पास पहुंचा था। तभी आग की चपेट में आकर आग के गोले में बदल गया। सूचना मिलते ही छावनी और जामुल पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि आग को देख टैंकर का ड्राइवर वहां से भाग निकला। 

 chemical factory
कैमिकल फैक्ट्री में आग 

आस पास के इलाके को कराया गया खाली 

पुलिस ने फायर ब्रिगेड को फोन कर बुलाया लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां करीब डेढ़ घंटे बाद वहां पहुंची। इससे आग टैंकर से बढ़कर पास में मौजूद केमिकल फैक्ट्री में पहुंच गई। हालांकि पास की फैक्ट्री में लगी आग को जल्दकाबू पा लिया गया था। बताया जा रहा है कि मौके पर एसपी और कलेक्टर भी पहुंचे थे। इसके अलावा सांसद और स्थानीय नेता भी मौके पर पहुंचे। आशंका जताई जा रही है कि, इस घटना से कंपनी को 6 से 7 करोड़ का नुकसान हुआ है। फिलहाल फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है।

5379487