Logo
जगदलपुर में बसों में किराया सूची नहीं होने के कारण कंडक्टर और बसों के एजेंट यात्रियों से मनमाना किराया वसूल रहे हैं। शिकायत मिलने के बाद परिवहन विभाग ने बसों पर कार्यवाही की है। 

महेंद्र विश्वकर्मा- जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से चलने वाली बसों में यात्रियों से मनमाने किराया वसूला जा रहा है। बसों और बस स्टैंड में किराये की सूची नहीं होने के कारण कंडक्टर और बस के एजेंट रोज यात्रियों के साथ विवाद कर रहे हैं। लगातार शिकायत मिल रही है कि, यात्रियों से जगदलपुर से रायपुर के लिए दिन में 495 की जगह ले रहे 550 रुपए वसूल रहे हैं। 

इसी सिलसिले में हरिभूमि की टीम अंतराज्यीय बस स्टैंड पहुंची और यात्रियों से बातचीत की। इस दौरान यात्रियों ने बताया कि, दिन में जगदलपुर से रायपुर के लिए बस कंडक्टर और बुकिंग के कर्मचारी डिलक्स सर्विस सीट नॉन एसी में 495 रुपए की जगह 550 रुपए ले रहे हैं। साथ ही रात में 531 की जगह 900 से 1100 रुपए तक किराया लेते हैं। यात्रियों से बिना टिकट के ही किराये के पैसे वसूल रहे हैं। जिससे कारण सफ़र के समय यात्री और कंडक्टर के बीच जमकर विवाद भी हो रहा है। 

बसों पर की गई कार्यवाही

यात्री ने यह भी बताया कि, रात में कंडक्टर के साथ विवाद होने के बाद इसकी सूचना परिवहन विभाग के उड़नदस्ता प्रभारी को दी गई थी। इस पर उड़नदस्ता प्रभारी और निरीक्षक अनुपम पटेल की टीम ने रायपुर जाने वाली मनीष और महेन्द्रा बस को आसना के पास रोककर यात्रियों और कंडक्टर से पूछताछ किया। इसके बाद ज्यादा किराया वसूलने वाले बसों के खिलाफ कार्यवाही की गई।

interstate bus stand
बस स्टैंड और बसों में नहीं लगा है किराया सूची

इसे भी पढ़ें...जायसवाल निको ने फिर मांगी तालाब की जमीन : हड़बड़ी में ग्रामसभा आयोजन का ग्रामीणों ने किया विरोध 

बसों में लगाई जाएगी किराया सूची

संयुक्त कलेक्टर और क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी डीसी बंजारे ने बताया कि शहर के अंतराज्यीय बस स्टैंड सहित एक दर्जन स्थानों में बस किराये की सूची लगाई जाएगी। जिससे यात्रियों को परेशानी कोई परेशानी न हो। इसके अलावा उड़नदस्ता प्रभारी ने भी बसों की जांच करने का निर्देश दिया है।

5379487