Logo
सरगुजा जिले में बुजुर्ग पिता की मौत के बाद अंतिम संस्कार करने से पहले दो बेटे संपत्ति के बंटवारे को लेकर भिड़ गए। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि, बात मारपीट तक आ गई।

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में बुजुर्ग पिता की मौत के बाद अंतिम संस्कार करने से पहले दो बेटे संपत्ति के बंटवारे को लेकर भिड़ गए। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि, बात मारपीट तक आ गई। दोनों भाई लहूलुहान होकर थाना पहुंचे। कोतवाली थाना प्रभारी और समाज के वरिष्ठ लोगों की समझाइश के बाद दोनों भाइयों ने पिता के शव का अंतिम संस्कार किया। 

दरअसल, गिरिवर सोनी (80) अंबिकापुर के चांदनी चौक मायापुर के रहने वाले थे। बुधवार-गुरूवार की रात उनकी मौत हो गई। सुबह अंतिम संस्कार करने की तैयारी चल रही थी। बाहर पिता की अर्थी सजी हुई थी लेकिन अंतिम संस्कार से पहले ही घर में विवाद हो गया। 

दोनों भाइयों ने एक-दूसरे पर डे और ईंट-पत्थर से किया हमला 

मृतक के दोनों बेटों चमरू सोनी और विजय सोनी के बीच संपत्ति के बंटवारे को लेकर आपसी विवाद हो गया। दोनों भाइयों ने डंडे और ईंट-पत्थर से एक-दूसरे पर हमला कर दिया। हमले में दोनों लहूलुहान हो गए। मोहल्लेवासी और समाज के लोगों ने किसी तरह से उन्हें रोका और विवाद शांत करवाया। 

इसे भी पढ़ें : महिलाओं के खातों में करोड़ों का ट्रांजेक्शन : नारी शक्ति पार्टी की अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज, विस चुनाव भी लड़ चुकी है आरोपी

अंतिम संस्कार कराने के बजाय पहुंचे थाना 

विवाद के बाद दोनों भाई कोतवाली थाना पहुंचे। इसकी सूचना मिलने पर समाज के वरिष्ठ लोग और पार्षद सतीश बारी भी कोतवाली पहुंचे। थाना प्रभारी मनीष सिंह परिहार सहित समाज के लोगों ने समझाइश दी कि, पहले पिता के शव का अंतिम संस्कार करें, कार्रवाई बादमें भी की जा सकती है। इसके बाद दोनों भाई अंतिम संस्कार के लिए राजी हो गए और दोपहर में शंकरघाट मुक्तिधाम में गिरिवर सोनी का अंतिम संस्कार किया गया। 

संपत्ति को लेकर चल रहा लंबे समय से विवाद 

गिरिवर सोनी के दोनों बेटों के बीच लंबे समय से संपत्ति का विवाद चल रहा है। दोनों का परिवार अलग-अलग रहता है। पिता इनमें से एक बेटे के साथ रहते थे। पैतृक संपत्ति का पूरी तरह से बंटवारा नहीं हुआ है। मायापुर में चमरू सोनी का कार श्रृंगार की दुकान है। वहीं विजय सोनी ज्वेलर्स का काम करते हैं। 

इसे भी पढ़ें : पिता ने की बेटे की हत्या : गन्ने के खेत में फेंका, बेटी पर भी धारदार हथियार से हमला, हालत नाजुक

आवेदन पर की जाएगी कार्रवाई 

इस मामले में कोतवाली थाना प्रभारी मनीष सिंह परिहार ने बताया कि, मारपीट के बाद दोनों रिपोर्ट दर्ज कराने आए थे। उन्हें पहले पिता का अंतिम संस्कार करने की समझाइश देकर भेजा गया था। अगर वे दोबारा रिपोर्ट दर्ज कराने आएंगे तो उनके आवेदन पर कार्रवाई की जाएगी। 

5379487