Logo
ट्रेडर्स दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई। जिससे लाखों का समान जलकर खाक हो गया।तक़रीबन 3 घंटे तक की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

देवेश साहू-बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में एक ट्रेडर्स दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई। जिससे लाखों का समान जलकर खाक हो गया।तक़रीबन 3 घंटे तक की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं आग फैलने की वजह से एक वेल्डिंग दुकान का सिलेंडर फट गया जिससे लोग बाल-बाल बचे।

मिली जानकारी के अनुसार, सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत रात्रि 2:50 बजे गणेश ट्रेडर्स एवं हार्डवेयर दुकान तथा गुप्ता गैस वेल्डिंग दुकान में भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही तत्काल फायर स्टेशन अमेरा बलौदा बाजार से फायर कर्मीय 1 मिडियम फायर टेंडर और 1 मिडियम फोम फायर टेंडर के साथ आगजनी स्थल पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास  किया। लगातार तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इसी दौरान ट्रेडर्स दुकान में लगी आग ने बाजू की दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। 

आग बुझाते फायरकर्मी
आग बुझाते फायरकर्मी

वेल्डिंग दुकान में फटा सिलेंडर 

आग लगने से वेल्डिंग दुकान में रखा गैस वेल्डिंग के सिलेंडर में विस्फोट हो गया। फायर ब्रिगेड के जवानों की सूझबूझ से कोई जन हानि नहीं हुई। लेकिन इस जोरदार धमाके ने पूरी बिलंडिग को हिला दिया गया। फायर कर्मियों द्वारा 3 घंटे के अथक प्रयास और सुझबुझ से 2 फायर ब्रिगेड वाहनों से 9 ट्रीप पानी तथा 60 लीटर फोम का उपयोग कर आग पर काबू पा लिया गया। वही आगजनी का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। 

देर रात लगी आग की वजह शार्ट सर्किट 

दुकानदार रोज की तरह रात्रि में दुकान बंद कर घर चला गया। रात्रि करीब 2.50 बजे आस-पास के लोगों ने दुकान से आग की लपटें निकलते हुई दिखाई दी। जिसके बाद तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और आग जनी की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। उसके बाद दुकान मालिक को सभी लोग तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर आग को काबू में करने प्रयास किया। वहीं फायर ब्रिगेड के जवानों की सूझबूझ से आग और नही फैली और दो ही दुकान तक सिमट कर रह गई। नहीं  तो जिस दुकान में आग लगी वहा लाइन से बड़ी-बड़ी दुकानें है. पुलिस ने कहा कि, नुकसान का सही आकड़ा दुकान का मालिक ही बता पाएगा।
 

CH Govt hbm ad
5379487