Logo
बैकुण्ठपुर में पत्रकार के कपड़े की दुकान को अज्ञात बदमाशों ने आग के हवाले कर दिया। जिससे पूरा दुकान जलकर खाक हो गया। घटना में दुकानदार को लाखों का नुकसान हुआ है। 

प्रवीन्द सिंह- बैकुण्ठपुर। छत्तीसगढ़ के  कोरिया जिले में पत्रकार के कपड़े की दुकान में बदमाशों ने आग लगा दी। जिससे दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। घटना के बाद से इलाके के व्यापारियों में आक्रोश हैं, लोगों ने रैली निकालकर घटना के विरोध में प्रदर्शन किया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। 

दरअसल यह पूरा मामला सोनहत थाना क्षेत्र का है। जहां पर पत्रकार के गारमेंट शॉप में रात को अज्ञात व्यक्ति ने आग लगा दी। जिससे दुकान में रखा सामान जलकर खाक हो गई, वहीं इस आगजनी से दुकानदार को लाखों का नुकसान हुआ है। मामले की जानकारी मिलने पर दुकान के संचालक राजेश राज गुप्ता ने सोनहत थाने में शिकायत की है। 

मामले की जांच की मांग 

आगजनी किसने की है इसका पता वहल पाया है। मामले को लेकर प्रेस काउंसिल ऑफ कोरिया के पदाधिकारियों ने लिखित शिकायत करते हुए थाना प्रभारी से मामले की गंभीरता से जांच की मांग की है। साथ ही आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की गई है। पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। मामले में पुलिस ने संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ भी शुरु कर दी है। 

इसे भी पढ़ें...गणेश प्रतिमा खंडित होने पर बवाल : लाखेनगर में युवक ने पंडाल में घुसकर की तोड़फोड़

आगजनी से लाखों का नुकसान 

दुकान में हुई आगजनी से दुकानदार को लाखों का नुकसान हुआ है. दुकान संचालक राजेश राज गुप्ता ने बताया कि, उन्होंने अपने दुकान में करीब 20 लाख का गारमेंट रखे हुए थे। जिसके कारण से  उन्हें लाखों का नुकसान हुआ है। वहीं इस घटना में एक संदिग्ध सीसीटीवी में रिकार्ड हुआ है। जिसमें व्यक्ति करीब झोला लेकर जाते हुए दिखाई दे रहा है। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

clothes shop
आगजनी से लाखों का सामान जलकर खाक

घटना के विरोध में दुकान बंद

दुकान में आगजनी की घटना के बाद से मुख्यालय के सभी व्यापारियों ने एकत्र होकर घटना का विरोध प्रदर्शन किया है। साथ ही इलाके के व्यापारियों ने अपने दुकान को भी बंद रखा और रैली निकालकर घटना की जांच करने की मांग की है। शॉप थाना से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित है। इसके बाद भी दुकान को आग के हवाले कर दिया। इलाके में यह ऐसा पहला मामला है, जब किसी दुकान में आग लगा दी गई। इस घटना के बाद व्यापारियों में काफी भय का माहौल हो गया है। 


 

5379487