Logo
भीमा मंडावी पर हमला करने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने 23 अगस्त को गिरफ्तार किया है, जिसमें 2 विधि से संघर्षरत बालक भी शामिल है। 

दंतेवाड़ा। थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पोटाली के जोगाराम पोडियामी की हत्या का बदला लेने के लिए कुछ हमलावरों ने ग्राम माडेदा के ग्रामीण भीमा मंडावी पर जानलेवा हमला किया था। इस हमले में शामिल 4 आरोपियों को पुलिस ने 16 अगस्त को गिरफ्तार किया था। शेष अन्य 5 आरोपियों को पुलिस ने 23 अगस्त को गिरफ्तार किया है, जिसमें 2 विधि से संघर्षरत बालक भी शामिल है। 

जानकारी के अनुसार,  15 अगस्त की देर शाम थानाअरनपुर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम माडेदा के ग्रामीण भीमा मंडावी पिता स्व. दामा मंडावी (35) पर जानलेवा हमला करने वाले ग्राम पोटाली के कुल 4 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर घटना करना स्वीकार करने से उक्त 4 आरोपियों को 16 अगस्त को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर रिमांड में लिया गया था। प्रकरण में विवेचना जारी रखते हुए शेष आरोपियों की पता तलाश की जा रही थी। इसी क्रम में 23 अगस्त को थाना प्रभारी अरनपुर के नेतृत्व में ग्राम पोटाली में आरोपियों की धर पकड़ हेतु दबिश दी गई और इस प्रकरण के शेष अन्य 5 आरोपियों को हिरासत में लिया गया। इनसे पूछताछ करने पर घटना में शामिल होना स्वीकार करने पर और वजह सबूत साक्ष्य पाए जाने पर थाना अरनपुर में दर्ज अपराध क्रमांक 12/2024 भारतीय व्याय संहिता 2023 की धारा 61(2), 191(2),141 (1), 109(1) के तहत सभी आरोपियों के विरुद्ध विधिवत कार्रवाई की गई।

न्यायिक रिमांड पर तीन आरोपी

तीन आरोपियों हीरेश मंडावी पिता जोगा मंडावी (31), निवासी ग्राम पोटाली धुरवापारा, हरिश मंडावी पिता लखमा मंडावी (22) निवासी ग्राम पोटाली धुरवापारा एवं जोगा मरकाम पिता स्व. हूंगा मरकाम (41), निवासी ग्राम पोटाली मेटापारा को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल दाखिल किया गया तथा 2 विधि से संघर्षरत बालकों को बाल सुधार गृह में भेजा गया।

5379487