Logo
शासकीय दूधाधारी बजरंग महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय रायपुर के वाणिज्य विभाग ने पांच दिवसीय टैली प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया।

रायपुर। शासकीय दूधाधारी बजरंग महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय रायपुर के वाणिज्य विभाग ने कैप्स टैली इंस्टीट्यूट के साथ मिलकर पांच दिवसीय टैली प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में बीकॉम प्रथम सेमेस्टर की 200 छात्राओं ने टैली का प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रशिक्षण कैप्स टैली इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर चेतन गुप्ता और किरण यादव ने छात्राओं को प्रशिक्षण दिया। 

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. किरण गजपाल ने छात्राओं को संबोधित करते हुए बताया कि, वाणिज्य के विद्यार्थियों में टैली के ज्ञान का होना आज की आवश्यकता है। बढ़ते व्यवसायीकरण के फलस्वरूप जटिल लेन-देन के रिकॉर्ड के लिए कंप्यूटरीकृत अकाउंटिंग सिस्टम का ज्ञान होना ही चाहिए। वाणिज्य विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. मधुलिका अग्रवाल ने छात्राओं को बताया कि, टैली नई शिक्षा नीति के पाठ्यक्रम में सम्मिलित है और उपरोक्त प्रशिक्षण अनिवार्य है। 

professor

टेस्ट और असाइनमेंट के विजेता छात्राओं को किया गया पुरस्कृत 

डॉ. रितु मारवाह ने कार्यक्रम का संचालन किया और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. कीर्ति श्रीवास ने किया। कार्यक्रम के  दौरान टेस्ट और असाइनमेंट भी दिए गए इसके विजेता छात्राओं को पुरस्कार वितरण किया गया और सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर उनका उत्साहवर्धन किया।

इसे भी पढ़ें : हिंदी दिवस : शा. महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन, हिन्दी की दशा और दिशा पर हुए व्याख्यान

5379487