Logo
हाउसिंग बोर्ड ने फ्लैट निर्माण करने का प्रस्ताव किया जा रहा है। जिससे स्वीकृति मिलने के बाद बोर्ड फ्लैट बनाएगा...

जगदलपुर- बस्तर संभाग के नारायणपुर और कांकेर जिला मुख्यालय के कई शासकीय मकान खंडहर और जर्जर हो गए हैं। ऐसे मकानों का सर्वे कर हाउसिंग बोर्ड ने फ्लैट निर्माण करने का प्रस्ताव किया जा रहा है। जिससे स्वीकृति मिलने के बाद बोर्ड फ्लैट बनाएगा और शासकीय विभागों को दिया जाएगा। इससे पुराने आवासों पर हर साल होने वाले मरम्मत के खर्च से सरकार को छुटकारा मिल जाएगा और इन आवासों की जगह नए सर्वसुविधा युक्त फ्लैट लोगों को रहने के लिए मिलेंगे। जिसके चलते अधिकारियों और कर्मचारियों को राहत मिलेगी। इसके अलावा बीजापुर जिले के कोकड़ापारा में हाऊसिंग बोर्ड को 8.8 एकड़ जमीन मिली है। 

बता दें, स्वीकृति मिलने के बाद इसमें बोर्ड एलआईजी के 119 फ्लैट के 64 आवास का निर्माण किया जाएगा। एलआईजी के लिए हितग्राहियों को 6 लाख रूपए और ईडब्ल्यू के लिए कमजोर वर्ग पर 3 लाख रूपए वार्षिक आय तय किया जाएगा। इसकेबाद जमीनों का निरीक्षण बोर्ड जगदलपुर प्रक्षेत्र के अपर आयुक्त एसके भगत ने किया। साथ ही श्री भगत ने जगदलपुर वृत्त के उप आयुक्त सीके ठाकुर, ईई श्री कश्यप, एसडीओ नीरज ठाकुर के साथ दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण में निर्माणाधीन कस्तूरबा गांधी आवासीय परिसर का निरीक्षण किया और ठेकेदार को निर्देश दिया गया है। 

गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करें

हाऊसिंग बोर्ड जगदलपुर प्रक्षेत्र के अपर आयुक्त एसके भगत ने बताया कि, संबंधित ठेकेदारों को निर्देश दिया गया है कि, बोर्ड के निर्माणाधीन कार्यों को तय समय और गुणवत्ता के साथ पूरा करें, अन्यथा नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

5379487