Logo
सुकमा जिले के जगरगुंडा के मल्लेबाग से एक तस्वीर सामने आई है जहां पर ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर उफनते नाले को पार करते नजर आ रहे हैं।

लीलाधर राठी- सुकमा। बस्तर संभाग में बाढ़ का कहर जारी है। सुकमा, नारायणपुर, बीजापुर, जगदलपुर कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। सुकमा जिले के जगरगुंडा के मल्लेबाग से एक तस्वीर सामने आई है जहां पर ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर उफनते नाले को पार करते नजर आ रहे हैं। बाढ़ के कारण मार्ग बाधित हो गया है। ग्रामीणों का जीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है। 

अबूझमाड़ का ओरछा बना टापू

बस्तर में लगातार हो रही बारिश के कारण जगह-जगह बाढ़ की स्थिति बन गई है। जल स्तर के बढ़ने से आम जन-जीवन प्रभावित हो गया है। नारायणपुर में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। झमाझम हुई बारिश के चलते टेकानार पिनगुण्डा नदी में बाढ़ आ गई। बाढ़ के कारण अबूझमाड़ का ब्लॉक मुख्यालय ओरछा टापू बन गया है। इधर ओरछा से आने वाली यात्री बसों के भी पहिए थम गए हैं। 

बीजापुर में बाढ़, नेशनल हाईवे जाम 

वहीं बीजापुर में भी बारिश आफत बन गई है। बाढ़ आने से भैरमगढ़ नेशनल हाइवे जाम हो गया है। भोपालपट्टनम के कई वार्डो में घरों के अंदर पानी भर गया है। इससे कई गांवो का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है। वहीं चेरपाल नदी में बाढ़ के कारण गंगालूर मार्ग बाधित हो गया है। 

5379487