Logo
बीजापुर में भारी बारिश और बाढ़ के बीच लोगों के लिए नगरसेना के जवान देवदूत बने। गर्भवती महिला बाढ़ के बीच रेस्क्यू कर जवानों ने अस्पताल पहुंचाया।

गणेश मिश्रा- बीजापुर। छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही मुसलाधार बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर है। वहीं बीजापुर जिले के कई नदियों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। इसी बीच बाढ़ में फंसी प्रसव पीड़ा से करहाती गर्भवती महिला को नगरसेना के जवानों ने रेस्क्यू करके अस्पताल पहुंचाया ।

दरअसल जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते कई नदी-नाले उफान पर है। जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच  बाढ़ के तेज बहाव में कोटेर निवासी एक गर्भवती महिला फंस गई। जिसके बाद लोगों ने सेना से मदद मांगी वहीं मौके पर पहुंचकर नगरसेना के जवान गर्भवती महिला को बाढ़ के बीच रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया।

बीजापुर में बाढ़ 

वहीं छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पिछले 24 घंटों से मूसलाधार बारिश हो रही है। इस वजह से नदी-नाले उफान पर हैं। चेरपाल नदी में बाढ़ के कारण गंगालूर और चेरपाल समेत सैंकड़ों गांवो का जिला मुख्यालय से सम्पर्क टूट चुका है। 

राष्ट्रीय राजमार्ग पर मिनगाचल नदी, छत्तीसगढ़ तेलंगाना और महाराष्ट्र सीमा पर इंद्रावती और गोदावरी का जल स्तर भी बढ़ गया है। लगातार हो रही बारिश से बीजापुर जिले का संभाग मुख्याल और राजधानी से भी सड़क सम्पर्क टूट सकता है। 

इसे भी पढ़ें...गौवंश की हत्या : 6 आरोपी गिरफ्तार, जंगल में गाय का मांस निकालते पकड़े गए थे 

अगले तीन दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट 

वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के दस जिलों के लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इनमें कोरिया, कोरबा, धमतरी, गरियाहबंद, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर समेत अन्य जिले शामिल हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक प्रदेश में मानसून सक्रिय रहेगा। इस दौरान कई जगहों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है। कई जिलों में बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है। 

 


 

5379487