Logo
एक कारोबारी ने अपनी पत्नी के खिलाफ तलाकशुदा महिला होने का झांसा देकर शादी करने का आरोप लगाया है। 

रायपुर। कोतवाली थाने में एक कारोबारी ने अपनी पत्नी के खिलाफ तलाकशुदा महिला होने का झांसा देकर शादी करने का आरोप लगाया है। साथ ही परिजनों के साथ विवाद और जबरन वसूली करने तथा झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर महिला के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, प्रकाश अग्रवाल की शिकायत पर पूजा गुप्ता, उसकी बहन ज्योति तथा कविता के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। प्रकाश ने पुलिस को बताया कि जीवनसाथी डॉट कॉम के माध्यम से उसका संपर्क बिलासपुर निवासी पूजा से हुआ। पूजा से प्रकाश ने शादी का प्रस्ताव रखा। पूजा ने अपने आपको तलाकशुदा बताते हुए अपनी 12 साल की बेटी होने की प्रकाश को जानकारी दी। 

इसके बाद प्रकाश ने पूजा से वर्ष 2018 में बैजनाथपारा स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी की। प्रकाश का आरोप है कि शादी के दूसरे दिन से ही पूजा ने उसकी मां के साथ विवाद करते हुए उन लोगों को घर से निकलने के लिए मजबूर किया। परिजनों की समझाइश के बाद पूजा ने उन्हें घर के अंदर दाखिल होने दिया। इसके एवज में पूजा ने अपने लिए एक अलग घर किराए पर लिया। साथ ही अपने बेटी की पढ़ाई के खर्च के साथ मकान किराया, स्वयं का खर्च लेने की शर्त रखी।

बगैर तलाक लिए तीसरी शादी

पत्नी की प्रताड़ना से तंग होकर प्रकाश ने कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाई। इसकी जानकारी मिलने के बाद पूजा ने प्रकाश तथा उसकी मां के खिलाफ कोर्ट में घरेलू हिंसा तथा दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया। साथ ही प्रकाश, उसके भाई के खिलाफ अपनी बेटी के साथ यौन प्रताड़ना की थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद प्रकाश ने अपनी पत्नी की जानकारी जुटाई तो उसे पता चला कि पूजा ने अपने पहले पति से तलाक लेने के बाद पंजाब में दूसरी शादी की थी।

5379487