Logo
बालोद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। ग्रामीण परिवेश में जंगल में रहकर ठग को गिरफ्तार कर 24 लाख रुपए की रकम जप्त की है।

दीपक मित्तल/बालोद- छत्तीसगढ़ की बालोद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां की टीम ठग को पकड़ने के लिए बिहर तक चली गई और ग्रामीण परिवेश में जंगल में रहकर ठग को गिरफ्तार कर 24 लाख रुपए की रकम जप्त की है। फर्जी आधार कार्ड,फर्जी सिम कार्ड, फर्जी बैंक खाता, फर्जी घर का पता, इन सबके बावजूद बावजूद बालोद दल्ली राजहरा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें, दल्लीराजहरा पुलिस ने ग्रामीण वेशभूषा में जंगल में जाकर आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ा, दुर्ग के पुलिस महानिरीक्षक और बालोद के पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में साइबर क्राइम के गढ़ नवादा बिहार से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी सोनू कुमार ने दल्लीराजहरा थाने के प्रार्थी से 24,92,000 रू की ठगी की थी। आरोपी के कब्जे से 24,00000 (चौबीस लाख रूपये) नगदी बरामद की गई है। और 3 मोबाइल फोन, 3 बैंक एटीएम, 3 बैंक पासबुक 3 जप्त किया गया है। 

भोलेभाले लोगों को बनाया शिकार 

बिहार के नवादा जिले के ग्राम महरत, शेखापुरा सराय, कतरीसराय, यह सभी साइबर अपराधी का बड़ा गढ़ माना जाता है। जो आस-पास के गांव से ठग करते हैं और भोलेभाले लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। आरोपी ने कोरियर के नाम पर, जीएसटी के नाम पर, इनकम टैक्स के नाम पर कॉल करके ठगी की है। 

विशेष टीम बनाकर आरोपी की तलाश की गई थी

बालोद पुलिस ने साइबर सेल और थाना राजहरा से विशेष टीम बनाकर आरोपी की तलाश में बिहार भेजा गया था। बालोद दल्लीराजहरा पुलिस द्वारा ग्रामीण वेशभूषा में जंगल में जाकर आरोपी की घेराबंदी कर पकड़ा है। 

5379487