Logo
ठगी के मामले में गिरफ्तार आरोपी शिवा साहू के पास से करीब 1 करोड़ 52 लाख कैश के साथ सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं।

देवराज दीपक/बिलाईगढ़- छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ में ठगी के मामले में गिरफ्तार आरोपी शिवा साहू के पास से करीब 1 करोड़ 52 लाख कैश के साथ सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं। इसके अलावा रुपए गिनने के मशीन, लैपटॉप, रजिस्टर समेत अन्य दस्तावेज जप्त किया गया है। इस मामले को लेकर जिले के पुलिस अधिकारी जल्द बड़ा खुलासा कर सकते हैं। 

बता दें, महाठगी मामले में शिवा साहू के बाकी साथी सूर्यकांत साहू, रमेश साहू, दिनेश साहू, लक्ष्मीनारायण साहू और भागवत साहू भी गिरफ्तार भी गिरफ्तार कर लिए गए थे। शिवा साहू पर लगभग 2 करोड़ 26 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगा था।  

लोगों के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने शिवा को छोड़ा था  

कुछ महीने पहले सारंगढ़ पुलिस ने शिवा पर 2 करोड़ की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। इस दौरान पुलिस पूछताछ के लिए शिवा को थाना भी लेकर आई थी। जैसे ही शिवा थाने पहुंचा उसके समर्थन में रायकोना गांव के सैकड़ों की संख्या में महिला, बुजुर्ग और युवाओं ने थाने का घेराव कर दिया। काफी प्रदर्शन के बाद पुलिस ने शिवा को छोड़ दिया था। उसके बाद से शिवा अचानक लापता हो गया और तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। 

30 फीसदी ब्याज और पैसे डबल करने का धंधा

रायकोना गांव और शिवा साहू का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में शिवा और उसके पास रखी करोड़ों की बाइक और कार को दिखाया गया था। वीडियो में दावा किया गया था कि, इस गांव के हर घर में लोगों के पास महंगी-महंगी गाड़ी है। वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था। वीडियो के आधार पर ही शिवा के खिलाफ सारंगढ़ पुलिस ने जांच शुरू की। बताया जाता है कि, शिवा गांव के लोगों का पैसा डबल करने के नाम से उनसे रकम लेता था और उन्हें 30 फीसदी ब्याज के साथ डबल कर पैसे वापस करता था। शिवा की चमक-दमक को देखकर रायकोना के लोग उस पर जान छिड़कते हैं। वह इलाके के लिए रोल मॉडल बन गया। अब सभी के मन में यह सवाल है कि एक साधारण लड़का अचानक कैसे अरबपति बन गया। उसकी करतूतों का खुलासा थाने में आई एक शिकायत के बाद हुआ है। 

5379487