Logo
रायगढ़ जिले में रक्षाबंधन के दिन आधा दर्जन से अधिक आरोपियों ने महिला से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। वारदात में शामिल एक युवक का शव उड़ीसा में मिला है।

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में रक्षाबंधन के दिन आरोपियों ने महिला से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और कई अब भी फरार हैं। इस वारदात में शामिल एक युवक का शव संदिग्ध हालत में ओडिशा मिला है। आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद अपने मामा के घर सरायपाली गया था। जहां पर खेत में करंट लगने से उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि,जंगली सुअर के शिकार के लिए लगाए गए करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हुई है।

मेला देखने निकली थी महिला 

मिली जानकारी के मुताबिक, रक्षाबंधन के दिन महिला गांव से मेला देखने के लिए निकली थी। इसी दौरान तालाब के पास कुछ युवकों ने महिला को घेर लिया और उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। महिला तकरीबन ढाई से 3 घंटे तक आरोपियों के कब्जे में रही रात तकरीबन 10:00 बजे महिला ने सरपंच को फोन कर घटना की सूचना दी, जिसके बाद सरपंच ने आकर महिला को छुड़ाया। मामले में पुलिस ने अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक नाबालिग भी शामिल है। पुलिस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

अपहरण कर किया गैंगरेप 

बताया जा रहा है कि, पीड़ित महिला की उम्र 27 वर्ष है और वह पति से अलग अपनी मां के साथ पास के ही सोड़ेकेला गांव में रहती है। महिला बेहद गरीब है और बकरी चराकर जीवन यापन करती है। बताया जाता है कि, रक्षाबंधन की शाम महिला मेला देखने के नाम से घर से निकली थी। पास के गांव केसाईपाली के पास तालाब किनारे कुछ युवकों की नजर अकेली महिला पर पड़ी। युवकों ने पहले महिला के साथ छेड़खानी की और उसके बाद उसे अगवा कर तालाब किनारे झाड़ियां में ले गए। युवकों ने बारी बारी से उसके साथ गैंगरेप किया। महिला रात 10:00 बजे तक युवकों के कब्जे में रही। 

सरपंच ने मौके पर पहुंचकर छुड़ाया

किसी तरह महिला ने मोबाइल फोन से सरपंच को युवकों के द्वारा बंधक बनाने और रेप की घटना की सूचना दी इसके बाद सरपंच ने आकर महिला को युवकों से छुड़ाया। पीड़ित ने परिजनों को आकर घटना की जानकारी दी जिसके बाद दूसरे दिन पुसौर थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। घटना के कुछ घंटे के भीतर पुलिस ने सात युवकों को गिरफ्तार किया है जिसमें 6 युवक और एक नाबालिग शामिल हैं। पकड़े गए सभी आरोपी पास के गांव घुटकू पाली और केसाई पाली के रहने वाले हैं। सभी युवकों की उम्र 20 से 22 साल की है। बताया जाता है की घटना के वक्त सभी आरोपी नशे में थे। 

गांव वाले और भी लोगों के शामिल होने की जता रहे हैं आशंका

इस घटना के बाद पीड़िता की मां काफी आहत है। उसका कहना है कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए और फांसी दी जानी चाहिए। गांव के लोगों की माने तो घटना में कुछ और लोग भी शामिल थे, हालांकि अब तक अन्य लोगों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। हालांकि मामले में पुलिस का कहना है कि, महिला के बयान के आधार पर 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 70(1) 351 (2) के तहत सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता के बयान के आधार पर इस मामले में जांच की जा रही है। 

5379487