Logo
आश्रम अधीक्षक को पद से हटाने की मांग को लेकर छात्राएं सड़क पर उतर गई हैं। पुलिस की टीम उन्हें समझाने की कोशिश में जुटी हुई है। 

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एकलव्य विद्यालय की सैकड़ों छात्राएं अपनी मांग को लेकर सड़क पर उतरी। कड़कड़ाती ठंड में बीच सड़क में बैठ कर वे आंदोलन कर रही हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार, सूरजपुर जिले के एकलव्य विद्यालय की छात्राएं प्रतापपुर जनपद कार्यालय के सामने सड़क पर आंदोलन कर रही हैं। उन्होंने आश्रम अधीक्षक पर मनमानी का आरोप लगाया है। वे उन्हें पद से हटाने की मांग कर रही हैं। मौके पर पुलिस छात्राओं को समझाने की कोशिश कर रही है। 

हॉस्टल अधीक्षिका पर बाल खींचकर बच्ची से मारपीट और प्रताड़ित करने का है आरोप
वहीं छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के एकलव्य आवासीय विद्यालय के छात्रावास में अधीक्षिका पर छात्रावास के बच्चियों से मारपीट का आरोप है। बल्कि, छात्राओं ने प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है। इसके बाद भी अधीक्षिका पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इससे नाराज परिजनों ने जिला कलेक्टर और डिप्टी सीएम से शिकायत की है। साथ ही जनपद का घेराव कर कार्रवाई की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी भी दी है। 

छात्रावास की अव्यवस्थाओं को लेकर परिजनों से शिकायत करने पर की मारपीट
मिली जानकारी के अनुसार, जब परिजन हॉस्टल में रह रही बच्चियों से मिलने पहुंचे तो बच्चियों ने छात्रावास की अव्यवस्थाओं को लेकर उनसे शिकायत की। जब इसकी जानकारी अधीक्षिका को मिली तब उसने एक बच्ची का बाल खींचकर उससे मारपीट की। इस घटना से हॉस्टल की छात्राएं दहशत में हैं। इसकी सूचना मिलते ही आदिवासी विकास विभाग ने टीम गठित कर मामले की जांच तो कराई, लेकिन पीड़ित बच्चियों का बयान नहीं लिया गया। इससे कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं। 

अधीक्षिका पर कार्रवाई न होने पर परिजनों ने आंदोलन की दी चेतावनी
इधर परिजनों का आरोप है कि, आदिवासी विकास विभाग अधीक्षिका को बचाने की कोशिश में जुटा हुआ है। परिजनों का यह भी आरोप है कि, अधीक्षिका के पति का भी हॉस्टल में आना-जाना लगा रहता है। इसे लेकर परिजनों ने अधीक्षिका के पति का भी हॉस्टल में आना-जाना लगा रहता है और कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है। 

5379487