Logo
श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश में मांस-मटन की बिक्री, शराब की दुकानें बंद रहेंगी। भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में उत्साह का माहौल है।

रायपुर। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। अब हर किसी को प्रभु श्रीराम का इंतजार है। 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है। पूरे देश भर में खुशियां मनाई जा रही हैं। श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी छत्तीसगढ़ में पशुवध गृह और मांस बिक्री, शराब की दुकानें बंद रहेंगी। नगरीय प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया है। इस मौके पर दुकान खुली पाए जाने पर सामान जब्त कर दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जंगह -जगह पर चेंकिन कि जाएगी।

स्कूल और कॉलेज में रहेगी छुट्टी

दरअसल, प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में बने नवनिर्मित राम मंदिर में सोमवार, 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अयोध्या में श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को पशुवध गृह और मांस बिक्री, शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश जारी किया है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 22 जनवरी को दोपहर 2,30 बजे तक छत्तीसगढ़ के सभी शासकीय संस्थानों में अवकाश की घोषणा भी की है। अयोध्या में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर स्कूल और कॉलेज में छुट्टी का ऐलान पहले ही कर दिया गया था।

प्राण प्रतिष्ठा के दिन ड्राई-डे घोषित सीएम साय ने कहा कि, अपने आराध्य की प्राण-प्रतिष्ठा के पावन अवसर को देखने का मौका सभी को मिलेगा। भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रदेशवासियों में जबरदस्त उत्साह है। राज्य सरकार की ओर से प्राण प्रतिष्ठा के दिन ड्राई-डे घोषित किया गया है। इससे पहले धार्मिक न्यास व धर्मस्व, पर्यटन, संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी 22 जनवरी को प्रदेश के सभी शासकीय और गैर शासकीय स्कूल, कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की थी। उन्होंने छुट्टी की मांग को लेकर एक पत्र मुख्यमंत्री को भेजा था।

5379487