Logo
शासकीय पॉलिटेक्निक बेरला ने कक्षा आठवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को आने वाले करियर के लिए महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। 

बेमेतरा- छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई शासकीय पॉलिटेक्निक बेरला ने कक्षा आठवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को आने वाले करियर की संभावनाओं के बारे में सहायक प्राध्यापक और कार्यक्रम अधिकारी कुंदन कुमार के निर्देशन में छात्र-छात्राओ को महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। 

कार्यक्रम की शुरूआत करियर गाइडेंस के विडियो प्रस्तुतीकरण के साथ हुई। जिसमें विभिन्न कोट्स और महापुरुषों के सुविचारों के माध्यम से उचित करियर के चुनाव के लिए दिशा-निर्देश दिए गये। करियर चुनाव के मार्ग में आने वाले व्यावहारिक समस्याओं और वास्तविक परिस्थितियों से विद्यार्थियों को अवगत कराया, साथ ही प्रश्नोतरी के माध्यम से उनके समस्याओं को सुलझाने का प्रयास किया गया। संवाद कौशल को बेहतर बनाने के लिए बच्चों को सामने बुलाकर कुछ खेलों का आयोजन किया गया था। जिसमें हर एक बच्चों को संवाद कौशल विकसित करने के सुझाव दिए गया था। 

Government Polytechnic Berla
छात्र-छात्राओ को महत्वपूर्ण जानकारी दी गई

विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया गया...

राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई शासकीय पॉलिटेक्निक बेरला ने शिक्षा मित्र योजना के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेरला और स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल बेरला के 9वी से 12वी तक के बच्चों को करियर के लिए बहुत कुछ बताया और समझाया, बच्चों को तकनीकी शिक्षा के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया गया और पॉलीटेक्निक/ इंजीनियरिंग में एंट्री के अवसर के बारे में भी बताया गया... 

Government Polytechnic Berla
विद्यार्थियों को आने वाले करियर के बारे में बताया 

प्राचार्य ने उज्ज्वल भविष्य के लिए दी शुभकामनाएं

सम्पूर्ण कार्यक्रम के संपादन प्राचार्य डॉ. रमन मेहर के निर्देशन और कार्यक्रम समन्वयक डॉ. डी एस. रघुवंशी, श्रीमती के एस. परिहार के मार्गदर्शन में कार्यक्रम अधिकारी कुंदन कुमार ने आयोजित किया। जिसको सफल बनाने में स्वयं सेवक दलनायक चंद्रशेखर ठाकुर, शालू वर्मा, उज्जवल नायक, करन पटेल इत्यादि का विशेष सहयोग मिला था| कार्यक्रम के सफल और अच्छे मार्गदर्शन के लिए स्वामी आत्मानंद स्कूल की प्राचार्य अर्चना साव ने आभार व्यक्त किया और विद्यार्थियों के सुंदर और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी...

5379487