Logo
शासकीय प्राथमिक शाला तेन्दूवाही में बच्चों और उनके माता-पिता ने ताला जड़ दिया है। यहां पर शिक्षक की कमी होने की मांग को लेकर ताला लगाया गया है।

राहुल भाई/महासमुंद- छत्तीसगढ़ के महासमुंद में स्थित शासकीय प्राथमिक शाला तेन्दूवाही में बच्चों और उनके माता-पिता ने ताला जड़ दिया है। यहां पर शिक्षक की कमी होने की मांग को लेकर ताला लगाया गया है। स्कूल में पहली से पांचवीं तक के 60 बच्चे पढ़ाई करते हैं और इनको पढाने के लिए डेढ साल से मात्र एक शिक्षक दिखाई देता है। यानी आप समझ सकते है कि, यह स्कूल एक शिक्षक के भरोसे चल रहा है।  

गुस्साए परिजनों और बच्चों ने स्कूल में ताला लगा दिया, इसके बावजूद शिक्षा विभाग का कोई अधिकारी यहां पर नहीं पहुंचा और न ही प्रशासन ने किसी प्रकार का एक्शन लिया है। हालांकि पालक और बच्चे अपनी इस मांग पर अड़े हुए हैं। 

शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक

1 जुलाई को सीएम विष्णु देव साय ने स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली थी। बैठक में कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा की गई थी और कई फैसले भी हुए थे। सीएम हाउस में आयोजित बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग के अफसर मौजूद थे। स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफा देने के बाद से यह विभाग सीएम साय ही संभाल रहे हैं। 

शिक्षकों की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश 

बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग के अफसरों ने सीएम श्री साय को विभागीय कामकाज का प्रजेंटेशन दिया था। बैठक में उन्होंने स्कूलों की गुणवत्ता पर जोर देते हुए कहा कि, स्कूलों का नियमित निरीक्षण होना चाहिए। जहां अफसरों ने उन्हें बताया कि, प्रदेश के 300 से अधिक स्कूलों में एकल शिक्षक है। यानी एक शिक्षक है। जिसके बाद सीएम श्री साय ने इन स्कूलों में शिक्षकों की संख्या बढ़ाने के निर्देश अफसरों को दिए हैं। इसके लिए नियुक्तियां की जाएगी। 

5379487