Logo
election banner
जीएसटी की टीम ने नौ क्विंटल 28 किलो चांदी के जेवर जब्ती मामले में एक दर्जन सराफा कारोबारियों से 24 लाख रुपए जुर्माना राशि वसूल किया है।

रायपुर। मौदहापारा थाना क्षेत्र में नौ क्विंटल 28 किलो चांदी के जेवर जब्ती मामले में स्टेट जीएसटी की टीम ने एक दर्जन सराफा कारोबारियों से 24 लाख रुपए जुर्माना राशि वसूल किया है। स्टेट जीएसटी के अफसरों के मुताबिक कारोबारियों ने टैक्स चोरी करने की नीयत से आधा माल पक्के में तथा आधा माल कच्चे में मंगाया था। गौरतलब है कि सराफा कारोबारियों ने आगरा से दिल्ली के रास्ते एयर कार्गों से चांदी के जेवर मंगाए थे, जिसे क्राइम ब्रांच की टीम ने मुखबिर की सूचना पर मौदहापारा केके रोड के पास जब्त कर जीएसटी के सुपुर्द किया।

अफसरों के मुताबिक चांदी के जेवर इंडिगो एयर लाइंस के कार्गों से रायपुर लाए गए थे। जीएसटी विभाग ने इस मामले में धारा 122 के तहत कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया है। अफसरों के अनुसार उन्हें कार्गों से चांदी की सिल्ली आने की सूचना मिली थी। चांदी की सिल्ली होने की शक्ल में जांच का दायरा और बढ़ जाता। अफसरों के अनुसार कारोबारियों ने आगरा के एक दर्जन से ज्यादा कारोबारियों से जेवर खरीदा था।

इसे भी पढ़ें...भाजपा का सदस्यता अभियान,  सांसद- विधायक नहीं पहुंच पा रहे लक्ष्य के करीब

गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ

कागों में चांदी जेवर के साथ गिरफ्तार किए गए सन्नी से पूछताछ की जा रही है। साथ ही यह देखा जा रहा है कि क्या यह चांदी किसी अन्य आपराधिक गतिविधियों से जुड़ी हुई थी। अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे अवैध गतिविधियों की सूचना देने में मदद करें, जिससे ऐसे मामलों पर नियंत्रण पाया जा सके।

कारोबारी बिल दिखाने की बात कह रहे थे

सूत्रों के मुताबिक जो चांदी के जेवर बगैर बिल के थे, कारोबारी उन जेवरों का बिल होने का हवाला देते हुए जीएसटी के अफसरों को गुमराह करते हुए बिल पेश करने की बात कह रहे थे। अफसरों के अनुसार जिन चांदी के जेवरों के बिल नहीं थे, उन पर कारोबारियों से जुर्माना राशि वसूल की गई है।

5379487