Logo
सेंट्रल जीएसटी की टीम एक्शन मोड में आ गई है। जीएसटी टीम ने बोरियाकला में स्थित एक पैकेजिंग फैक्ट्री में छापा मारा है।

रायपुर- छत्तीसगढ़ में कई जगाहों पर तंबाकू और गुटखा की अवैध फैक्ट्री चल रही है। जिसकी सूचना मिलने पर सेंट्रल जीएसटी की टीम एक्शन मोड में आ गई है। जीएसटी टीम ने बोरियाकला में स्थित एक पैकेजिंग फैक्ट्री में छापा मारा है। जहां से 2.66 करोड़ का कैश बरामद किया गया है। इसके बाद जब फैक्ट्री मालिक के आवास पर छापा मारा गया तब वहां से 2.88 करोड़ रुपए कैश मिला है। 

बता दें, गुटखे की पैकेजिंग का काम कई जगहों पर हो रहा है। इसलिए जीएसटी विभाग की टीम धमतरी रोड में स्थित मेसर्स ओम रोटो प्रिंटर्स बोरियाकला में भी छापा मारने पहुंची थी। वैसे तो यह मामूली सी प्रिटिंग प्रेस दिखाई दे रही थी। लेकिन जब अंदर जाकर देखा गया तो पता चला कि, फैक्ट्री में तंबाकू, पान मसाला ब्रांड के लिए पैकेजिंग बनाई जा रही थी। 

पैक करके दूसरों राज्यों में भेजी जा रही...

दरअसल, छापा मारने के बाद जानकारी मिली कि, गुटखे की पैकेजिंग के रैपर को प्रिंट कर दूसरे राज्यों में भी भेजा जा रहा था। टीम को तलाशी के वक्त पता चला कि, फैक्ट्री संचालक ओडिशा में कारोबार करने वाली कई पार्टियों को तंबाकू, पान मसाला, गुटखा के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पैकेजिंग सामग्री की सप्लाई कर रहा था। फैक्ट्री से 2.60 करोड़ रुपए का स्टॉक मिला है। 

संचालक नहीं दे पाया जानकारी...

जीएसटी की टीम जब फैक्ट्री संचालक से जानकारी लेने की कोशिश कर रही थी, तब संचालक ने गुप्त तरीके से दूसरे राज्यों को स्टॉक भेजने की बात मान ली, जिसके बाद पूरा स्टॉक जब्त कर लिया गया। वहीं सेंट्रल जीएसटी की टीम ने संचालक के घर पर भी छापा मारा था। तलाशी के दौरान अफसरों को 2.88 करोड़ रुपए कैश मिला था। 
 

CH Govt hbm ad
5379487