Logo
हसदेव अरण्य क्षेत्र में पेड़ों की कटाई को लेकर कांग्रेसी लगातार हंगामा करते रहे। विपक्षी विधायक गर्भगृह तक पहुंच गए और स्वत: ही निलंबित हो गए। 

रायपुर। हसदेव अरण्य में पेड़ों की कटाई पर हंगामे के बाद स्थगित सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर भी विपक्ष इसी मुद्दे पर चर्चा कराए जाने की मांग पर अड़ा रहा। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा- हसदेव अरण्य में पोड़ों की कटाई आदिवासियों की जन भावना से जुड़ा मुद्दा है। इस पर चर्चा होनी ही चाहिए। 

बघेल के तर्कों के जवाब देते हुए भाजपा के युवा विधायक सुशांत शुक्ला ने कहा- कांग्रेस सरकार में हसदेव अरण्य क्षेत्र के गांवों में फर्जी ग्राम सभा कराई गई थी, इसके बारे में विपक्ष के सदस्य क्यों नहीं बता रहे हैं। तक विधानसभा अध्यक्ष डा. रमन ने कहा अभी इस विषय पर चर्चा नहीं हो सकती। लेकिन विपक्ष हसदेव अरण्य के मुद्दे पर ही चर्चा पर अड़ा रहा। विपक्ष के विधायक नारेबाजी करते हुए गर्भगृह तक पहुंच गए। विपक्ष के सभी सदस्य
बेल में पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। वे आदिवासियों को न्याय दो के नारे लगाते रहे। 

नारेबाजी करते बेल में घुसे 30 विपक्षी विधायक निलंबित 

जैसा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का नियम है, नारेबाजी करते हुए बेल तक पहुंचने पर सभी विपक्षी विधायक स्वत: ही निलंबित हो गए। हालांकि थोड़ी ही देर बाद मामला शांत होते ही अध्यक्ष ने उनका निलंबन समाप्त कर दिया।

5379487