Logo
एक किसान का बेटा एक साल में ही अरबपति बन गया। इसका रहस्य जानने के लिए लोग आतुर हैं। वहीं कुछ लोगों ने उस पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है। इधर पुलिस शिवा की तलाश में जुट गई है। 

सारंगढ़-बिलाईगढ़। छत्तीसगढ़ का एक साधारण युवक चंद महीनों में ही अरबपति बन गया। उसके पास बेसुमार दौलत आ गई। हैरानी की बात यह है कि, युवक के पिता कोई बिजनेसमैन नहीं बल्कि एक किसान हैं और बढ़ई का काम करते हैं। ऐसे में बेटे का ये ठाठ हजम कर पाना मुश्किल है। युवक शिवा साहू महज 23 वर्ष का है। वह सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के रायकोना गांव का रहने वाला है। महज एक साल में ही वह 1500 करोड़ रुपए प्रॉपर्टी का मालिक बन गया।

पैसों की बरसात होते ही शिवा पर लग्जरी गाड़ियों का शौक सवार हो गया। इतना कि, उसके पास 100 से ज्यादा महंगी गाड़ियां हैं। मर्सिडीज, BMW, थार जैसी कारें उसके आंगन की शोभा बढ़ा रहे हैं। लोग उसकी चमत्कारिक कामयाबी का राज जानने के लिए आतुर हैं। वहीं कुछ लोगों ने शिवा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। 

sarangarh
 

गांव वालों ने कुछ भी बताने से किया इंकार 
इधर अमीरी का रहस्य सुलझाने मीडिया की एक टीम रायकोना गांव पहुंची। वहां पर लोगों ने कुछ भी बताने से साफ इंकार कर दिया। इतना ही नहीं लोग नाराज भी लग रहे थे। गांव के लोगों ने कहा कि, हमें हमारा ब्याज समय पर मिल रहा था, अब शिवा साहू कहां है, हमें नहीं पता।  

पैसे डबल करने का देता था झांसा 
सक्ती के रहने वाले ट्रांसपोर्टर सौरभ अग्रवाल ने शिवा साहू और उसके साथियों के खिलाफ सरसींवा थाने में 2 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि सौरभ अग्रवाल, दीपक अग्रवाल और तरुण सोनी ने शिवा को 2 करोड़ रुपए दिए थे, लेकिन शिवा ने उन्हें 30 फीसदी ब्याज नहीं दिया।

शेयर मार्केट और बिटकॉइन से कमाया मुनाफा 
बताया जा रहा है कि, उसने ऐसा वादा कर 4 लोगों से 2 करोड़ रुपये लिए। लोगों ने कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के लालच में उसे पैसे भी दे दिए। अनुमान लगाया जा रहा है कि शिवा महीने का 2 से 5 करोड़ रुपए सिर्फ ब्याज के मुनाफों से कमाता है। इसके अलावा शेयर मार्केट में पैसे लगाकर भारी मुनाफा कमाता है। इसके साथ ही बिटकॉइन में भी पैसा लगाता है। 

sarangarh
 

शिवा समेत 5 लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज 
शिकायत के बाद जब पुलिस मामला दर्ज कर शिवा को गिरफ्तार कर जेल ले गई, तो गांव वाले एकजुट होकर उसे थाने से लेकर चले गए और अब शिवा गायब है। शिवा समेत 5 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। इसमें शिवा साहू, मिथिलेश साहू, झगेश साहू, सूर्यकांत साहू और बिंदा साहू शामिल है। बिंदा की गिरफ्तारी हो गई है और शिवा समेत 4 लोग फरार हैं। 

ठगी से बनाया बेशुमार पैसा, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शिवा ने ठगी से बेशुमार पैसा बनाया है। उनके पास अभी सिर्फ 4 करोड़ की ठगी का मामला पहुंचा है। जिन लोगों से शिवा पैसे निवेश करवाता था, शुरुआत में उन्हें मोटा ब्याज देता था। सारंगढ़ इलाके घूम रहे उसके एजेंट ही लोगों से पैसे निवेश करवाते थे। फिलहाल पुलिस शिवा की तलाश कर रही है। पुलिस का कहना है कि, शिवा की गिरफ्तारी के बाद ही इस बात का खुलासा हो सकेगा कि उसने करोड़ों की संपत्ति कैसे बनाई। 

5379487