Logo
वैसे तो हेड मास्टर बच्चों को सही ज्ञान और सही शिक्षा देने के लिए रखे जाते हैं। लेकिन यहां तो कुछ और ही होता हुआ दिखाई दे रहा है।

बिलासपुर- छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है। ऐसा ही एक मामला बिलासपुर से सामने आया है। वैसे तो हेड मास्टर बच्चों को सही ज्ञान और सही शिक्षा देने के लिए रखे जाते हैं। लेकिन यहां तो कुछ और ही होता हुआ दिखाई दे रहा है। रतनपुर के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी में हेड मास्टर का वीडिया वायरल हो रहा है। जिसमें वो बच्चों को हिन्दू देवी-देवताओं को न मानने और न पूजा करने की शपथ दिला रहे हैं और बौद्ध धर्म को अपनाने की बात कही जा रही है। हालांकि हेड मास्टर रतनलाल सरोवर को DEO (District Education Officer) ने निलंबित कर दिया है। 

वीडियो में हेड मास्टर बच्चों को ये शपथ दिलाते हुए सुने जा रहे हैं कि, ‘मैं ब्रम्हा, विष्णु और महेश को ईश्वर नहीं मानूंगा और उनकी पूजा नहीं करूंगा’। उन्होंने बच्चों को ये भी शपथ दिलाई कि, मैं हिंदू धर्म के किसी भी देवी-देवताओं को नहीं मानूंगा। ये वायरल वीडियो राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन का बताया जा रहा है। 

uu

निर्मित बिल्डिंग में किया जा रहा धर्मपरिवर्तन...

रायगढ़ में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। यहां पर अवैध निर्मित बिल्डिंग धर्मपरिवर्तन (Dharmantaran) का विरोध करने पहुंचे भाजपा पार्षद और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई है। जानकारी के मुताबिक, ये मारपीट धर्मांतरण के वक्त मौजूद दूसरे पक्षों के लोगों ने की है। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में ले लिया है। साथ ही पुलिस ने मौके से सैकड़ों की संख्या में किताबें, हार्ड डिस्क, कंप्यूटर जैसे सामान जब्त किए हैं। ये मामला  जूट मिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सावित्री नगर कॉलोनी का बताया जा रहा है।  

5379487