Logo
मनेन्द्रगढ़ में एक शराबी हेडमास्टर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें  हेडमास्टर शिक्षक से उनके काम करने के एवज में 2 हजार रुपए की मांग करते दिखाई दे रहे हैं।  

रविकांत सिंह राजपूत - मनेन्द्रगढ़। छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ जिले ग्राम पंचायत छिपछिपी के मिडिल स्कूल के प्रधान पाठक के एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हैं। इस वीडियो में शिक्षक पूरी तरह से शराब के नशे में दिखाई दें रहा हैं, और सामने बैठे शिक्षक से उनका काम करने के एवज में 2 हजार रुपए की मांग करते भी दिखाई दे रहे हैं। हमारे देश में शिक्षकों को गुरु का दर्जा दिया गया है भगवान का दर्जा दिया गया है, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस पेशे को भी दागदार करने से बाज नहीं आते। 

दरअसल, मनेन्द्रगढ़ में एक शराबी हेडमास्टर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें शिक्षक विजय कुमार केवट शराब पीकर स्कूल के बाहर बैठे हुए हैं। उनके सामने भी एक शिक्षक बैठे हैं जिसे किसी काम के एवज में शराबी शिक्षक द्वारा 2 हजार रुपए की मांग कर रहे है। वायरल वीडियो में यह भी साफ सुना जा सकता है कि, यह शराबी शिक्षक सीधे शिक्षा मंत्री से अपने संपर्क होने की बात कहता हुआ दिखाई पड़ रहा है। नेताओं से तो शराबी शिक्षा का संपर्क है, लेकिन इस शिक्षक को नेतागिरी बिल्कुल पसंद नहीं है। उम्र के इस पड़ाव में भी यह शिक्षक जिस तरह से शराब पीने में दो-दो कर स्कूल पहुंच रहे हैं इससे यह कहा जा सकता है कि लंबे समय से यह स्कूल में शराब का सेवन करते आ रहे है। 

नशे में धुत होकर स्कूल आते हैं शिक्षक

आए दिन अविभाजित कोरिया जिले में शिक्षकों के शराब पीकर स्कूल आने की खबर और वीडियो वायरल हो रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी ऐसे शराबी शिक्षकों को सिर्फ शासकीय कार्यालय में अटैचमेंट कर का कागजी खाना पूर्ति कर ली जाती है। लेकिन यह सोचनीय विषय है कि, क्या ऐसे शराबी शिक्षक इस प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को रसातल की ओर तो नहीं ले जा रहे हैं। अब देखना यह है कि, क्या यह वीडियो वायरल होने के बाद क्या कार्यवाही होती है।

5379487