Logo
पिछले एक हफ्ते से अंबिकापुर में कुछ ईसाई लोगों द्वारा चंगाई सभा का आयोजन किया जा रहा था। मोहल्ले वासियों ने उन पर बीमार लोगों को ठीक करने की आड़ में धर्मांतरण का आरोप लगाया है। 

संतोष कश्यप-अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में ईसाई लोगों द्वारा चंगाई सभा कर बीमार लोगों को ठीक करने का खेल चल रहा था। मोहल्ले वालों ने इसकी सूचना हिन्दू संगठन को दी। इसके बाद संगठन के लोग वहां पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। 

मिली जानकारी के अनुसार, मणिपुर थाना क्षेत्र के मठपारा में  करीब एक सप्ताह से चंगाई सभा में बीमार लोगों को ठीक करने का खेल जारी था। जब इसकी सूचना हिन्दू संगठन को मिली तो संगठन के लोगों ने वहां पहुंच कर हंगामा किया। 

सिर्फ यीशु की कर रहे थे प्रार्थना- मकान मालिक 

इधर मकान मालिक अपनी सफाई में कहा कि, यहां पर वे सभी सिर्फ यीशु की प्रार्थना कर रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने कहा कि, मामले में शिकायत के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

चंगाई सभा के आयोजकों पर लगाया गया था धर्मांतरण का आरोप 

वहीं पिछले महीने  छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से धर्मांतरण का मामला सामने आया था। दरअसल, मैदान में चंगाई सभा का आयोजन किया गया था। जहां ग्रामीणों ने आयोजकों पर धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत पुलिस से की थी। पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दूसरा आरोपी फरार है। यह मामला कांसाबेल थाना क्षेत्र के दोकड़ा चौकी का है। 

5379487