Logo
छत्तीसगढ़ के राजिम से पहली बार विधायक चुने गए रोहित साहू इन दिनों क्षेत्र में ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हें। शनिवार को वे स्थनीय अस्पताल में पहुंचे।

श्यामकिशोर शर्मा- राजिम। छत्तीसगढ़ के राजिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक रोहित साहू फिल्म नायक के हीरो अनिल कपूर की तरह इन दिनो ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं। वे शनिवार को लाव लश्कर के साथ राजिम के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए। विधायक की गाड़ी के सामने चल रहे पायलेटिंग गाड़ी का सायरन जब अस्पताल परिसर में गूंजा तो ड्युटी पर तैनात डॉक्टर्स, नर्स और तमाम स्टॉफ सतर्क हो गए।

अपनी गाड़ी से उतरते ही गनमैन के साथ विधायक श्री साहू अस्पताल के भीतर पहुंचे। उनहोंने डॉक्टरों और नर्स को अपनी ड्युटी में हाजिर पाया। एक-एक रूम और हॉल का निरीक्षण उन्होने किया। वाशरूम की साफ-सफाई के प्रति कुछ ज्यादा ही ध्यान देने का निर्देश उन्होंने दिया। लाइट और पंखों को भी दुरुस्त करने की हिदायत उन्होंने दी। इस दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी बात की। उन्होंने पूछा कि, यहां इलाज सही तो हो रहा है। राऊंड में डॉ. और नर्स पहुंचते हैं न। मरीजों के द्वारा सब कुछ ठीक-ठाक बताए जाने पर विधायक साहू संतुष्ट हुए। 

mla

विधायक बोले- आगे भी आता रहूंगा 

उन्होने अस्पताल के डॉक्टरों सहित सभी स्टॉफ से कहा कि, आज तो मैं केवल निरीक्षण करने आया हूं, लेकिन भविष्य में और कभी भी यहां आ सकता हूं। तो मुझे कोई कमी या शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने डॉक्टरों और नर्स के साथ ही पूरे स्टाफ को निर्देश दिया कि, जो दायित्व आप लोगों का है उसे पूरी जिम्मेदारी और ईमानदारी के साथ करें। समय पर पहुंचे, मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार रखें। इस दौरान श्री साहू ने अपना बीपी भी चेक कराया। उनका बीपी बिल्कुल परफेक्ट निकला। विधायक के साथ नगर पंचायत अध्यक्ष रेखा सोनकर के प्रतिनिधि जितेंद्र सोनकर, लफंदी सरपंच नेहरू साहू, भाजपा के मंडल अध्यक्ष कमल सिन्हा, मधु नत्थानी, किशोर साहू, सहित अन्य लोग भी थे। 

कभी भी कहीं भी निरीक्षण में पहुंचूंगा : विधायक

देर शाम विधायक श्री साहू ने हरिभूमि डाट से चर्चा करते हुए बताया कि, वे कभी भी कहीं भी निरीक्षण करने के लिए पहुंचेंगे। शनिवार को अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजिम पहुंचे थे। वहां सारी व्यवस्थाओं को उन्होंने अपनी आंखों से देखा। डॉक्टर से कहा कि, शासन द्वारा मरीजों के लिए जो सुविधाएं दी जा रही है उसमें किसी भी प्रकार से कोई शिकायत नहीं आनी चाहिए। समय में डॉक्टर्स,नर्स व अन्य स्टॉफ को पहुंचने का निर्देश दिया।

5379487