Logo
छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के कुल 650 रिक्त पदों में भर्ती के लिए मंजूरी मिल गई है। स्टाफ नर्स सहित कई रिक्त पदों के लिए वैकेंसी जल्द ही जारी होगी।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग में बंपर वैकेंसी निकली है। सीएम साय के निर्देश पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने स्वास्थ्य विभाग में भर्ती की मंजूरी दे दी है।जारी आदेश के अनुसार स्वास्थ्य विभाग में कुल 650 पदों पर जल्द भर्ती होगी। जिसमें स्टाफ नर्स समेत कई रिक्त पद शामिल है। 

यहां देखें जारी आदेश 

दरअसल राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग की 650 पदों पर भर्ती के निर्देश दिए है। इस संबंध में वित्त विभाग की ओर से स्वास्थ्य विभाग को पत्र जारी किया गया है। इससे पहले वित्त विभाग ने पुलिस में थोक में भर्ती की मंजूरी दी थी। जारी आदेश के अनुसार स्टाफ नर्स से लेकर वार्ड ब्वॉय और वार्ड आया के रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

इसे भी पढ़ें...शराबी पति ने की पत्नी की हत्या : गला घोंटकर तीन दिन तक घर में छिपा रखा था शव

इन पदों पर होगी भर्ती 

वित्त विभाग से स्वास्थ्य विभाग को भर्ती के लिए अनुमति मिल गई है। जिसके तहत स्टाफ नर्स के 225 पोस्ट पर वैकेंसी है। सायकेट्रिक नर्स के 5 पद भरे जाएंगे। इसके अलावा ओटी टेक्नीशियन के 15 पोस्ट, डेंटल टेक्नीशियन के 5 पोस्ट और ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरूष और महिला के 100-100 पदों में भर्ती निकाली जाएगी। सहायक ग्रेड-3 और फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के 25-25 पोस्ट, ड्रेसर ग्रेड एक के 50 पद खाली है। इसके अलावा वार्ड ब्वॉय और वार्ड आया के 50-50 पद शामिल है।


 

5379487