Logo
बालोद जिले में तेज बारिश के चलते जिला मुख्यालय के पास वाले बस स्टैंड में तालाब जैसा नजारा बन गया है।

बालोद- छत्तीसगढ़ के बालोद में सोमवार सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही है। बिना रुके बरसात होने की वजह से जिला मुख्यालय के पास वाले बस स्टैंड में तालाब जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। 

गुरुर ब्लाक के ग्राम पेरपार, उसरवारा, फागुनदाह, दियाबाती, अकलवारा सहित कई गांव के मार्ग में पानी भरता हुआ नजर आ रहा है। जिसके कारण ग्रामीणों को आने-जाने में दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। 

कांकेर में नदी नाले उफान पर आए 

एक दिन पहले कांकेर जिले में मूसलाधार बारिश के चलते सभी नदी नाले उफान पर आ गए हैं। बारिश के कारण करीब दर्जन भर गांव टापू में तब्दील हो गए है। वही कई जगहों पर पेड़ गिरने से मार्ग बंद हो गया है। 

बीते 72 घंटों से जिले के सभी ब्लॉक में भीषण बारिश हो रही है। कोयलीबेडा ब्लॉक के मेढ़की और कोटरी नदी के उफान में आने से दूर नक्सलगढ़ के दर्जनों गांवों का संपर्क टूट गया है। लगातार बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन भी एलर्ट है और बचाव दल, नगर सेना की एक्सपर्ट की टीम को एलर्ट पर रखा गया है। कांकेर, चारामा, अंतागढ़, कोयलीबेडा के इलाकों में बारिश से हाहाकार मचा हुआ है। 

चारामा के पास नेशनल हाइवे में भरा पानी 

इस बीच कई तस्वीरे ऐसी सामने आ रही है। जिसमें लोग जान जोखिम में डालकर नदी नाला को पार कर रहे है और मौके पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है। ऐसे एम हादसों का भी डर बना हुआ है। मौसम विभाग ने 48 घंटे का एलर्ट जारी किया था। जिसके बाद आज भी कांकेर जिले को लेकर ऑरेंज एलर्ट जारी किया गया है। लगातर बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। चारामा में नेशनल हाइवे में पानी भरने के कारण कई दुकानों में पानी घुस गया है।

5379487