Logo
बेटी की शादी में हेलमेट पहन कर डांस किया। बाइक से आए मेहमानों और लोगों से हेलमेट पहन कर गाड़ी चलाने की अपील की। 

उमेश यादव-कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के मुड़ापार क्षेत्र में हो रही शादी समारोह में एक अनोखा डांस देखने को मिला। यहां शादी समारोह में आए मेहमानों ने हेलमेट पहनकर डांस किया और लोगों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुक किया। अपने अनोखे डांस के जरिए उन्होंने लोगों से हेलमेट पहनने की अपील की।

दरअसल, मुड़ापार में रहने वाले सेद यादव के परिवार में 38 सदस्य हैं। उनकी बड़ी बेटी नीलिमा यादव स्पोर्ट्स टीचर हैं। उसकी शादी बिलाईगढ़ जिले के लंकाहुडा गांव में रहने वाले खम्हन यादव से हो रही है। समारोह में बाइक से आए मेहमानों को हेलमेट देकर सड़क दुर्घटनाओं को लेकर जागरूक किया गया। 

 

परिवार के लोगों ने हेलमेट पहन किया डांस

इसके बाद घर के सदस्यों ने हेलमेट पहनकर एक गाने में डांस किया और लोगों को हेलमेट पहन कर बाइक चलाने के लिए अपील की। इस प्रोग्राम को देखने के लिए आसपास के लोग भी आए हुए थे।

 हेलमेट डांस में दिया दुर्घटना से बचने का संदेश 

परिवार के 12 सदस्यों ने हेलमेट पहनकर डांस किया। इसके अलावा शादी में मनमोहक गड़वा बाजा का भी लोगों ने आनंद उठाया। सेद यादव ने बताया कि, छत्तीसगढ़ कल्चर को जिंदा रखने के लिए छत्तीसगढ़ी पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ शादी करवा रहे हैं। सेद यादव ने ये भी कहा कि, शराब पी कर वाहन न चलाएं,  न ही ऐसे चालक के साथ बैठें। आए दिन नशे में गाड़ी चलाने से हादसे हो रहे हैं। कई लोगों की जान तक जा रही है। ऐसे लोगों को जागरूक करने के लिए इस तरह का कार्यक्रम रखा गया है।

5379487