Logo
पुलिस के अनुसार रवि के खिलाफ लगातार शराब, गांजा बेचे जाने की शिकायतें मिल रही थी। इसके साथ रवि अपने गुर्गों में माध्यम से शराब, गांजा तथा जुआ-सट्टे का अवैध कारोबार संचालित कर रहा था।

रायपुर।  अपराध पर अंकुश लगाने पुलिस ने लंबे अरसे बाद हिस्ट्रीशीटर बदमाश रवि साहू के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की है। रवि के खिलाफ अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 80 प्रकरण दर्ज हैं, जिसमें 57 प्रकरण चोरी, मारपीट, हत्या, हत्या की कोशिश के साथ नारकोटिक्स एक्ट तथा जुआ के शामिल हैं, जबकि 23 मामले प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत दर्ज हैं। जिला दंडाधिकारी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक रवि एक वर्ष के लिए रायपुर जिले तथा जिले के सरहदी जिलों में नहीं रह सकता और न ही इस क्षेत्र में उसकी आवाजाही हो सकती है। पुलिस के अनुसार रवि के खिलाफ लगातार शराब, गांजा बेचे जाने की शिकायतें मिल रही थी। इसके साथ रवि अपने गुर्गों में माध्यम से शराब, गांजा तथा जुआ-सट्टे का अवैध कारोबार संचालित कर रहा था। उसके खिलाफ जिलाबदर कार्रवाई करने की फाइल जिला दंडाधिकारी के पास पूर्व से भेजी गई थी। रवि के खिलाफ गंभीर किस्म की शिकायतों तथा उसके द्वारा किए गए अपराध की गंभीरता को देखते हुए जिला दंडाधिकारी ने जिलाबदर की कार्रवाई की है।

एक वर्ष पूर्व हत्या के मामले में नाम सामने आया था

वर्ष 2022 में ढाबा में शराब खरीदी-बिक्री के विवाद पर एक युवक का अपहरण कर हत्या करने का मामला सामने आया था। उस घटना में पुलिस ने रवि को नामजद आरोपी बनाया था। हालांकि बाद में घटना में शामिल सभी आरोपी साक्ष्य के अभाव में कोर्ट से बरी हो गए थे। घटना के कुछ महीनों तक रवि शांत बैठा था। इसके बाद वह पुनः अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने लगा और अपने गुर्गों के माध्यम से गांजा, शराब की अवैध बिक्री कराने के साथ ही जुआ-सट्टा संचालित करने लगा था।

कार्रवाई के पहले शराब के साथ दबोचा गया

रवि के खिलाफ पुलिस जिला बदर की कार्रवाई कर ही रही थी, इसके पूर्व माना थाने की पुलिस ने रवि को 150 पौवा गोवा शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार माना में संचालित आरसी ढाबा के पीछे खाली जमीन में रवि ने शराब को छिपाकर रखी थी और उस शराब को अपने गुर्गों के माध्यम से खपा रहा था।
 

5379487