Logo
बीते दिनों डिप्टी सीएम विजय शर्मा पुलिस कॉलोनी अमलीडीह पहुंचे थे और पुलिस परिवारों ने उनसे कैंटीन की मांग की थी। उनकी मांग पर आज कैंटीन का शुभारंभ किया गया है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा पुलिस कॉलोनी अमलीडीह पहुंचे थे और पुलिस परिवारों से मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान पुलिस परिवारों ने अमलीडीह कॉलोनी में पुलिस कैंटीन खोले जाने की मांग की थी। जिसके बाद डिप्टी सीएम श्री शर्मा ने पुलिस कैंटीन तत्काल खोलने हेतु पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों को आदेशित किया था। 

IG Amresh Mishra
आईजी अमरेश मिश्रा ने किया पुलिस कैंटीन का उद्घाटन 

डिप्टी सीएम श्री शर्मा के आदेशानुसार पुलिस मुख्यालय द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक, रायपुर एवं सेनानी 4 थी वाहिनी छसबल को तत्काल पुलिस कैंटीन खोलने के निर्देश और अनुमति दी गई। जिसके बाद सोमवर को पुलिस आवासीय कॉलोनी अमलीडीह में पुलिस जवानों एवं उनके परिवार के कल्याण के कदम अंतर्गत पुलिस कैंटीन का शुभारंभ पुलिस महानिरीक्षक रायपुर क्षेत्र अमरेश कुमार मिश्रा के द्वारा किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रायपुर संतोष कुमार सिंह, सेनानी 4थी वाहिनी, माना योगेश पटेल उपस्थित थे। पुलिस कैंटीन खुल जाने से पुलिस आवासीय परिसर में निवासरत परिवार जनों में हर्ष व्याप्त है. साथ ही वहां रहने वाले 1080 परिवारजनों ने इसके लिए उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा को धन्यवाद ज्ञापित किया।

आईजी बोले- पुलिस परिवार रखें दूसरे का ख्याल 

शुभारंभ अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज अमरेश मिश्रा ने कहा कि, कल्याणकारी कार्य के लिए हम सभी को एक दूसरे के परिवार का ख्याल रखना चाहिए एवं जरूरत पड़ने पर एक दूसरे की मदद भी करनी चाहिए। निवासरत बच्चों से भी मिलकर हमें सही मार्गदर्शन देना चाहिए। हम सभी को मिलकर ऐसी भावना का विकास करना चाहिए जो सभी के लिए प्रभावी एवं कल्याणकारी कदम हो। शुभारंभ अवसर पर उन्होंने उपस्थित पुलिस परिवारजनों से कहा कि कैंटीन के खुलने से बाजार दर से कम मूल्य में सामान प्राप्त होंगे, कम मूल्य में सामान खरीदने से जो राशि बचेगी उसका उपयोग परिवार के हित में करें।

5379487