Logo
मुठभेड़ में सर्चिंग के दौरान 3 महिला माओवादी समेत 13 माओवादियों के शव को बरामद किया गया है। 13 में से अब तक 5 नक्सली शव के शिनाख्त हुई है।

बीजापुर-  छत्तीसगढ के बीजापुर जिले के कोरचोली के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सर्चिंग के दौरान 3 महिला माओवादी समेत 13 माओवादियों के शव को बरामद किया गया है। 13 में से अब तक 5 नक्सली शव के शिनाख्त हुई है। पुलिस बाकी 8 माओवादियों के शव की शिनाख्त कर रही है। 

इनकी हुई शिनाख्त...

1) सुखराम हेमला PPCM ( ACM  Rank) - PLGA , कंपनी 2 
2) हूँगा परसी , PLGA , कंपनी 2
3) हूँगा कुंजम , PLGA , कंपनी 2 
4) सीतक्का (DVCM जितरू   की पत्नी ), PLGA , कंपनी 2 
5 ) दुला सोनु , PLGA  कम्पनी 2
6 )दुला कुहराम , PLGA  कम्पनी 2
7) सोनू अवलम , कंपनी 2 सदस्य
8) सुदरू हेमला , कंपनी 2 सदस्य
9 )चैतु पोटाम कंपनी 2 सदस्य
10) लच्छू कड़ती कंपनी 2सदस्य
11)लक्ष्मी ताती, कंपनी 2 सदस्य

पुलिस की टीम नक्सल ऑपरेशन पर निकली हुई थी 

मंगलवार देर शाम तक 10 और आज सुबह सर्चिंग के बाद 3 और नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। कल सुबह से तकरीबन 8 घंटे तक DRG, CRPF, कोबरा बटालियन और बस्तर बटालियन के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। 

उल्लेखनीय है कि, सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकली हुई थी। इस दौरान गंगालूर, कोरचोली इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। सुबह 6 बजे से शुरू मुठभेड़ तकरीबन 8 घंटे दिन भर चली। मंगलवार देर शाम तक 10 नक्सलियों के शव बरामद किए गए थे। वहीं आज सुबह सर्चिंग के दौरान तीन और नक्सलियों के शव बरामद किया गया। फिलहाल जवानों की सर्चिंग जारी है। 

बड़ी मात्रा में नक्सल सामान बरामद 

सर्चिंग के दौरान मौके पर से एक AK47, इसांस लाइट मशीन गन, बैरेल ग्रेनेड लॉन्चर और अन्य नक्सली सामान बरामद किया गया है।  

मारे गए नक्सलियों का शव बीजापुर लाया गया था

मुठभेड़ में मारे गए 13 में से 11 नक्सलियों के शवों को बीजापुर हेलीपेड में लाया गया है। एसपी ने कहा कि, शिनाख्ती के बाद आगे की जानकारी दी जाएगी। 


 

5379487