Logo
बीजापुर में जवानों ने 5 किग्रा का प्रेशर IED बम बरामद किया है। नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए बम लगाया था। लेकिन जवानों की सूझबूझ से यह हादसा टल गया। 

गणेश मिश्रा- बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों ने 5 किग्रा का प्रेशर IED बम बरामद किया है। नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए बम लगाया था। लेकिन जवानों की सूझबूझ से यह हादसा टल गया, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, डीआरजी, कोबरा 202 और बीडीएस की संयुक्त टीम कोरचोली की ओर एरिया डॉमिनेशन/डीमाईनिंग ड्यूटी पर निकली थी। डीमाईनिंग के दौरान कोरचोली गांव की ओर जाने वाली पगडंडी रास्ते पर पुलिस पार्टी को निशाना बनाने के लिए 5 किग्रा का प्रेशर IED बम लगा हुआ था। लेकिन इसे सुरक्षित रूप से नष्ट कर दिया गया है। 

कल ही IED ब्लास्ट में दो जवानों की हुई मौत  

उल्लेखनीय है कि, नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के मोहंदी छेत्र के ग्राम कोडलियर में नक्सल आपरेशन से लौट रहे जवानों पर नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया था। इस हमले में ITBP के दो जवान शहीद हो गए। घायलों को लेने के लिए सेना का हेलीकाप्टर रवाना किया गया था। जिसके बाद उन्हें आनन- फानन में अस्पताल लाया गया। जहां उनकी मौत हो गई है। वहीं बस्तर फाइटर के अरविन्द सर्फे और आरक्षक अनिल कुंजाम का अस्पताल में इलाज जारी है। 

5379487