Logo
मंत्रियों को गुड गवर्नेंस की ट्रेनिंग देने की तैयारी की है। यह ट्रेनिंग IIM की तरफ से दी जाएगी।

रायपुर- राज्य सरकार ने मंत्रियों को गुड गवर्नेंस की ट्रेनिंग देने की तैयारी की है। यह ट्रेनिंग IIM की तरफ से दी जाएगी। 30 मई से 2 जून के बीच प्रशिक्षण कार्यक्रम हो सकता है। प्रशासन ने इस संबंध में IIM रायपुर से बातचीत की है। इस सिस्टम में स्किल डेवलपमेंट, योजना का सही ढंग से काम करना और मैनेजमेंट के गुर सिखाने को लेकर चर्चा हुई है। आदिवासी और ग्रामीण इलाकों में विकास कैसे किया जाए इस पर फोकस करने की बात की गई है। 

सीएम विष्णुदेव कैबिनेट में बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, केदार कश्यप और दयालदास बघेल के अलावा लगभग सभी विधायक पहली बार मंत्री बने हैं। कई नए मंत्रियों के बारे में कामकाज के संदर्भ में शिकायतें हो रही हैं। कुछ नए मंत्रियों को अफसर भ्रमित कर दे रहे हैं तो कुछ को योजनाओं के क्रियान्वयन और सिस्टम से काम कैसे कराया जाता है, उसका अनुभव नहीं है। 

गुड गवर्नेस की ट्रेनिंग

आईआईएम रायपुर में विष्णुदेव साय सरकार के सभी 11 मंत्रियों को राज्य के विकास के साथ ही सिस्टम में स्किल डेवलपमेंट, योजना का सही ढंग से क्रियान्वयन, मैनेजमेंट के गुर सिखाए जाएंगे। आदिवासी और ग्रामीण इलाकों में विकास कैसे किया जाए, इस पर भी फोकस किया जाएगा। आईटी का विकास में किस तरह से अधिक से अधिक इस्तेमाल कर सरकार की योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाया जाए और उनका फीडबैक लिया जाए, इसके बारे में भी आईआईएम के प्रोफेसरों द्वारा बताया जाएगा।

5379487