Logo
अवैध प्रतिबंधित इंजेक्शन बिक्री करने वालों के खिलाफ सरकण्डा पुलिस का अभियान चलाया गया है। जिसमें एक युवक और दो नाबालिग को गिरफ्तार किया गया है।

संदीप करिहार/बिलासपुर- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अवैध प्रतिबंधित इंजेक्शन बिक्री करने वालों के खिलाफ सरकण्डा पुलिस का अभियान चलाया गया है। जिसके तहत  अशोक नगर में अभियान चलाकर रेड मारी गई है। जिसमें एक युवक और दो नाबालिग समेत 3 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। आरोपियों के पास से कुल 375 नग प्रतिबंधित इंजेक्शन जप्त किए गए हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। 

घर-घर में अवैध शराब बनाई जाती है

बता दें, एक महीने पहले छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के 10 से अधिक गांव ऐसे हैं जहां घर-घर में अवैध शराब बनाने की सूचना मिली है। आबकारी विभाग और पुलिस की टीम ने कई बार कार्रवाई भी की है। लेकिन इस धंधे पर कोई असर नहीं पड़ा है। तखतपुर क्षेत्र का सोनबंधा, धूमा, चकरभाठा क्षेत्र का नगाराडीह, कोटा क्षेत्र के लोकबंद से लेकर कई ऐसे गांव हैं जहां कच्ची शराब का कारोबार बड़े पैमाने पर होता है। शराब का निर्माण कारखाने की तरह किया जाता है। पिछले दो सालों में 182 से अधिक कार्रवाई करते हुए 76 से अधिक लोगों को जेल भी भेजा गया है। 10 हजार लीटर से अधिक की शराब जब्ती हुई है तो 30 हजार किलो लहान भी जब्त किया गया है।

अवैध धंधे से जुड़े लोग हमला कर देते हैं

चकरभाठा, कोटा ,तखतपुर,हिरी व मस्तूरी इलाके में बड़े पैमाने पर महुआ शराब बनाने व बेचने का अवैध कारोबार चल रहा है। पिछले कुछ सालों में यह अवैध धंधा तेजी से बढ़ा भी है। तखतपुर क्षेत्र के ग्राम सोनबंधा, बराही, धूमा में बड़े पैमाने पर कच्ची शराब बनाई जाती है। चकरभाठा क्षेत्र के नगाराडीह गांव में तो कार्रवाई करने से पहले आबकारी और पुलिस की टीम को कई बार सोचना पड़ता है क्योंकि अवैध धंधे से जुड़े लोग हमला भी कर देते हैं। मस्तूरी क्षेत्र के पचपेड़ी में तो आबकारी अमले पर हमला भी हो चुका है।

5379487