Logo
चैत्र नवरात्रि की शुरुआत आज से हुई है। लेकिन गांव में देवी मंदिर के पास अवैध कब्जे को लेकर बैगा नाराज हो गया है। अब कैसे होगी मंदिर में पूजा-पाठ।

नौशाद अहमद - सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में ग्राम गोपीपुर के देवालय के पास कुछ लोग अवैध रूप से मकान बना रहे हैं। ग्रामीणों की ओर से इसकी शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे नराज होकर मंगलवार को ग्रामीणों ने थाना पहुंचकर अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन किया। 

मिली जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम गोपीपुर है। जहां गांव के कुछ लोग मंदिर के पास की जमीन पर अवैध रूप से मकान बनाया जा रहा है । जिसे रोकने ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत की है। लेकिन शिकायत के बावजूद न तो कार्रवाई हुई और न ही अतिक्रमण हटा। इससे नराज होकर मंगलवार को सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने थाना पहुंचकर टीआई को ज्ञापन सौंपा और अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन किया। 

अतिक्रमण नहीं हटा तो पूजा-पाठ नहीं होगी

ग्रामीण मोहन लाल राजवाड़े ने बताया कि, गांव के कुछ लोग देवी मंदिर के पास मकान बना रहे हैं। इससे गांव के लोगों की मुसीबत और बढ़ गई है। अब गांव के बैगा ने देवस्थल से अतिक्रमण नहीं हटने तक पूजा -पाठ करने से मना कर दिया है। आज से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हुई है ऐसे में गांव में जंवारा रखा जाता है, इसमें 9 दिनों तक पूजा -पाठ होती है। ऐसे में अगर बैगा ही नहीं आएगा तो पूजा-पाठ कैसे होगी। इसके साथ में बैगा ने शादी विवाह में भी जाने से मना भी कर दिया है।

5379487