Logo
हरिभूमि डाट कॉम की खबर का बड़ा असर हुआ है। छात्राओं ने हॉस्टल वार्डन पर आपत्तिजनक वीडियो बनाने को लेकर प्रदर्शन किया था।हास्टल वॉर्डन को तत्काल प्रभाव से हटाया गया है। 

संदीप करिहार-बिलासपुर। हरिभूमि डाट कॉम की खबर का बड़ा असर हुआ है। बिलासपुर जिले में पचपेड़ी छात्रावास की छात्राओं ने हॉस्टल वार्डन पर छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाने को लेकर प्रदर्शन किया था। हरिभूमि डाट कॉम ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद से आश्रम अधीक्षिका संगीता टंडन को तत्काल प्रभाव से पद से हटाया गया है। 

यहां देखिए आदेश 

उल्लेखनीय है कि, मंगलवार को छात्रावास की समस्याओं को लेकर छात्राओं ने जमकर प्रदर्शन किया था। छात्राओं ने हॉस्टल वार्डन को हटाने और आश्रम में सुविधाओं की 22 सूत्रीय मांगों को लेकर चक्काजाम किया था। आंदोलन को खत्म करने पहुंची तहसीलदार पर भी छात्राओं को जेल भेजने की धमकी का आरोप है। अब तहसीलदार के खिलाफ भी कार्रवाई करने की भी मांगे उठ रही हैं। 

हॉस्टल में नहीं मिल रही सुविधाएं 

छात्राओं का आरोप है कि, हॉस्टल में उन्हें गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, जिसके कारण उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उनकी प्रमुख मांगों में मेनू के आधार पर गर्म और ताजा भोजन, खेल सामग्री, प्रशासन सामग्री, कम्प्यूटर और लाइब्रेरी, पीने के लिए साफ और नहाने के लिए पर्याप्त पानी, सेनेटरी सामग्री जैसी सुविधा शामिल हैं।

यहां देखिए छात्राओं की मांगे 

ताजा और साफ भोजन देने की रखी थी मांग 

छात्राओं ने यह भी शिकायत की है कि, उन्हें एक्सपायरी भोजन और नाश्ता दिया जा रहा है, जिससे उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है। इसके अलावा छात्राओं ने बताया कि, आरएसएम कंपनी के सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग कराया जा रहा है, जो गुणवत्ता में खराब है। छात्राओं की मांग है कि उन्हें अच्छी कंपनियों का सामान मिले और मेन्यू के अनुसार भोजन प्रदान किया जाए। 

इसे भी पढ़ें : बाढ़ और बारिश से बचाव : नियंत्रण कक्ष में करें संपर्क, प्रशासन ने जारी किया निर्देश

5379487