Logo
किसी और की जमीन किसी और के नाम वाले मामले में जिला प्रशासन ने पटवारी और आरआई को निलंबित कर दिया है। 

जीवानंद हलधर-जगदलपुर। किसी और की जमीन किसी और के नाम वाले मामले में हरिभूमि डॉट कॉम की खबर का असर हुआ है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन ने पटवारी और आरआई को निलंबित कर दिया है। 

jagdalpur

मिली जानकारी के अनुसार, बोधघाट थाने अंतर्गत एयरपोर्ट के पीछे दूसरे के करोड़ों की जमीन पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेच दिया गया था। इस मामले में पीड़ित पक्ष प्रकाश जैन ने पुलिस-प्रशासन से शिकायत की थी। जांच में दोषी पाए जाने पर बस्तर कलेक्टर ने आरआई और पटवारी को सस्पेंड कर दिया है। वहीं पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। 

ये है पूरा मामला 

शहर के हवाई पट्टी के पीछे एक कारोबारी की जमीन पर फर्जी नक्शा बनाकर कब्जा करने वाले और फर्जी नक्शा बनाने वालों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी, लेकिन अभी पुलिस के पास सिर्फ चार एकड़ जमीन का ही मामला पहुंचा है। लेकिन यहां हवाई पट्टी के पीछे हिस्से से लेकर करकापाल और रेलवे पटरी के किनारे से होते हुए रानमुंडा की तरफ वाला हिस्सा जो करीब 100 एकड़ से ज्यादा बड़ा पेच है, में भी ऐसा ही खेल-खेला गया है। यहां बंदोबस्त त्रुटि सुधार न होने का फायदा उठाते हुए एक-एक जमीन पर कई-कई लोगों के नाम से नक्शे काटे गये और जमीनों की खरीदी-बिक्री कर दी गई है।

5379487