Logo
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा की सभी 11 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए तैयारी शुरु कर दी है। जीत की रणनीति बनाने के लिए बैठक 5 जनवरी को होगी।

रायपुर । छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के बाद लोकसभा की सभी 11 सीटों पर जीत सुनिश्चित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तैयारी शुरु कर दी है। जीत की रणनीति बनाने के लिए एक अहम बैठक शुक्रवार 5 जनवरी को होगी। इसमें छत्तीसगढ़ के लोकसभा सांसद, छत्तीसगढ़ भाजपा कोरग्रुप के सदस्य और सभी मंत्री शामिल होंगे। सूत्रों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में मिले जनाधार से उत्साहित है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से भी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ा हुआ है। पार्टी का मानना है कि सही रणनीति और योजना के साथ लोकसभा चुनाव में जाया जाए तो छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर विजय प्राप्त की जा सकती है। वर्तमान में छत्तीसगढ़ की 11 में से दो सीटें कांग्रेस के पास है। भाजपा सभी 11 सीटों पर जीत हासिल करना चाहती है। लोकसभा चुनाव में पूरी की पूरी सीट जीतने के लिए रणनीति बनाने के साथ नवनियुक्त मंत्रियों को भी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

ड्राइवर की पूछी औकात, सीएम.... की कलेक्टर रिजु बाफना को शाजापुर का नया कलेक्टर बनाया गया है। मंगलवार को एक ड्राइवर यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान कन्याल अपना आपा खो बैठे और बाद में उन्होंने कहा कि अगर उनके शब्दों से किसी को ठेस पहुंची है तो वह खेद व्यक्त करते हैं। इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री यादव ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम गरीबों के उत्थान के लिए काम करते हैं। कोई भी कितना भी बड़ा अधिकारी क्यों न हो, उसे गरीबों के काम और भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। हमारी सरकार में इस तरह की भाषा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

केजरीवाल नहीं गए ईडी....

समन उन्हें गिरफ्तार करने के इरादे से भेजा गया है। आप ने आरोप लगाते हुए कहा, चुनाव से ठीक पहले नोटिस क्यों भेजा गया है? नोटिस केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने से रोकने का एक प्रयास है। आप नेता और दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी ने समन को 'बदले की राजनीतिक' बताया और कहा कि ईडी ने केजरीवाल के बार-बार लिखित अनुरोधों का जवाब नहीं दिया है, जिसमें यह स्पष्ट करने की मांग की गई है कि उन्हें पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है। आतिशी ने कहा, अरविंद केजरीवाल ने : ईडी से बार-बार पूछा है कि वह बताए कि उन्हें पूछताछ के लिए गवाह या आरोपी, किस हैसियत से बुलाया जा रहा है। उन्होंने ईडी से सभी संबंधित प्रश्नों को एक प्रश्नावली के रूप में भेजने के लिए भी कहा है जिसका विधिवत उत्तर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आप 'इस तरह के समन' से नहीं डरती।

आज आएंगे प्रदेश प्रभारी माथुर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर गुरुवार को राजधानी आएंगे। वे शुक्रवार को होने वाली भाजपा कोरग्रुप, सांसदों और मंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे। विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बेहतर मार्गदर्शन और रणनीति बनाने का श्रेय ओम माथुर EW को दिया जाता है।

5379487