Logo
रायपुर में स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने महर्षि चरक सदन का लोकार्पण किया। दूर-दराज के इलाज के लिए आने वाले लोगों को रुकने की व्यवस्था मिलेगी।  

रविकांत सिंह राजपूत- मनेन्द्रगढ़। छत्तीसगढ़ के  स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने रायपुर में महर्षि चरक सदन का लोकार्पण किया. 30 बिस्तरों का ये सदन लोगों के रुकने और रायपुर में इलाज कराने के लिए तैयार किया गया है। इससे पहले भी स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों की सुविधा के लिए हसदेव सदन तैयार करवाया है। हसदेव सदन में 15 लोगों के ठहरने की सुविधा उपलब्ध है। 

दरअसल स्वास्थ्य मंत्री जयसवाल ने रायपुर में अपने निवास कार्यालय सी-2 शंकर नगर में महर्षि चरक सदन का लोकार्पण किया। 30 बिस्तरों का ये सदन लोगों के रुकने और रायपुर में इलाज कराने वालों के लिए तैयार किया गया है। मनेंद्रगढ़, चिरमिरी, झगराखांड और खड़गवाँ जैसे दूर दराज क्षेत्रों से इलाज कराने वाले लोगों के लिए रायपुर में रुककर इलाज कराना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में लोगों की सुविधा के लिए सदन को बनाया गया है। 

दूर-दराज के मरीजों को मिलेगी सुविधा 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की मनेंद्रगढ़, चिरमिरी, झगराखांड और खड़गवाँ जैसे दूर दराज क्षेत्रों से इलाज कराने वाले लोगों को रायपुर में रुककर इलाज कराना काफी मुश्किल काम है। ऐसे में 15 और 30 बिस्तरों वाले दोनों सदन बीमार लोगों और उनके परिजनों को राहत प्रदान करेंगे। कई मरीज ऐसे होते हैं जिन्हें कुछ दिनों के अंतराल में ही चेकअप के लिए आना पड़ता है, लिहाजा रुकने की व्यवस्था होने से उन्हें बार-बार आना-जाना नहीं करना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें...पीरियोडिक लेबर फ़ोर्स का सर्वे : सबसे कम बेरोजगारी दर वाले टॉप 5 राज्यों में शामिल है छत्तीसगढ़

health minister
स्वास्थ्य मंत्री जयसवाल समेत अन्य लोग रहे मौजूद

हसदेव सदन की तर्ज पर बना महर्षि चरक सदन 

मरीजों और उनके परिजनों को सुविधा प्रदान करने के लिए सदन का निर्माण किया गया है। महर्षि चरक सदन को हसदेव सदन की तरह बनाया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों की सुविधा के लिए हसदेव सदन तैयार करवाया है। हसदेव सदन में 15 लोगों के ठहरने की सुविधा उपलब्ध है। 

 

5379487