Logo
अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 16 से 20 अक्टूबर तक किया जा रहा है, जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 

रायपुर। 27वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन 16 से 20 अक्टूबर तक किया जा रहा है, जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। शुक्रवार को वन बल प्रमुख वी. श्रीनिवास राव ने आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। प्रतियोगिता में देशभर से वन विभाग के 3000 से अधिक प्रतिभागी और अतिथि शामिल होंगे। प्रतियोगिता में 23 खेल विधाओं की 301 प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी, जो रायपुर के विभिन्न खेल मैदानों, स्पोर्ट्स क्लब और अन्य स्थलों पर होंगी। 

यह आयोजन वन विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के साथ ही वनों और वन्यजीवों की सुरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने का प्रयास है। खेल महोत्सव के उद्घाटन समारोह में भारत के टी-20 टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव व समापन समारोह में पेरिस ओलिंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मनु भाकर की उपस्थिति रहेगी।

इसे भी पढ़ें...अवैध रेत खनन पर बड़ा एक्शन : समय समाप्त होने के बाद भी निकाल रहे थे रेत, ठोका चार करोड़ का जुर्माना

वन्यजीवों की सुरक्षा के प्रति जिम्मेदारियां समझेंगे 

प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए यह न केवल एक प्रतिस्पर्धात्मक अवसर है, बल्कि यह उनके लिए एक ऐसा मंच भी है, जहां वे अपने कौशल का प्रदर्शन कर सकते हैं। इस बार के कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यों से प्रतिभागियों के आने से छत्तीसगढ़ की संस्कृति और मेहमाननवाजी का एक नया आयाम स्थापित होगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी केवल खेलकूद में ही नहीं, बल्कि वनों के संरक्षण और वन्य जीवों की सुरक्षा के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को भी समझेंगे। इस आयोजन की थीम वनों की सुरक्षा- वन्यजीवों का संरक्षण है।
 

5379487