Logo
बजट पर तमाम मंत्रियों की प्रकिया सामने आ रही है। इस बार के बजट में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। हालांकि वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बजट को लेकर कहा कि...

रायपुर-  बजट को लेकर छत्तीसगढ़ में हलचल मची हुई है। बजट पर तमाम मंत्रियों की प्रकिया सामने आ रही है। इस बार के बजट में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। हालांकि वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बजट को लेकर कहा कि, अमृत काल के विजन पर फाउंडेशन रखने का कार्य पीएम मोदी ने किया है। विकसित भारत बनाने का रोड मैप जुलाई में पूरा हो जाएगा। साथ ही वैज्ञानिक शोध और अनुसंधान की दिशा में देश आगे बढ़ेगा। 

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि, भारत में इनोवेशन कल्चर को नॉलेज का हब बनाया जाएगा। वहीं कांग्रेस के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए वित्त मंत्री चौधरी ने कहा कि, कांग्रेस ना समझ सकती है और ना ही समझना चाहती है। लूटो और लूटाओ कांग्रेस का नारा रहा है...मोदी जी का नारा है, ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा...

ऐतिहासिक और स्वागत योग्य बजट…

आम बजट को लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने ऐतिहासिक और स्वागत योग्य बजट बताया है। उन्होंने कहा कि, देश आत्मनिर्भर और सशक्त बने, इसकी झलक बजट में दिखाई दे रही है। 

अर्थव्यवस्था पर उसका असर नहीं पड़ा...

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि, यह विकसित भारत का बजट है। आज पूरे देश में आर्थिक मंदी का दौर है, लेकिन भारत की अर्थव्यवस्था में उसका असर नहीं पड़ा है। साथ ही कहा कि, बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। 

योजनाओं का लाभ लोगों को मिला है...

सरकार की योजनाओं का लाभ मिलने को लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि, पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम लोगों के जीवन में बदलाव लाने का कार्य किया है।  मोदी जी के कार्यकाल में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए हैं। गरीबों को मुख्य धारा से जोड़ने का काम मोदी जी ने किया है। 

5379487