Logo
छत्तीसगढ़ में आईटी की कार्रवाई जारी है। पिछले तीन दिनों से लगातार छापेमारी चल रही है। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले 3 दिनों से आईटी की कार्रवाई जारी है। प्रदेश में सरकार बदलने के बाद ये किसी सेंट्रल एजेंसी की पहली कार्रवाई है। आईटी विभाग के निशाने पर इस बार पूर्व सीएम के बेटे के पार्टनर पप्पू बंसल, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत और रियल एस्टेट से जुड़े कारोबारी हैं। 

बता दें कि, आईटी अफसर इन लोगों के 40 से ज्यादा ठिकानों पर जांच कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, अब तक करीब 2.64 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। इनमें से 1.25 करोड़ रुपये का ही हिसाब मिला है। जिस रकम का हिसाब नहीं मिला है, उसे ब्लैक मनी मानकर जब्त किया गया है। 

इनके यहां पड़ा छापा

अमरजीत भगत – कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के रायपुर और अंबिकापुर के घर में आईटी का छापा पड़ा। जांच में अब तक नगद, ज्वैलरी, संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। 

इनमें से कई संपत्ति के दस्तावेज ऐसे हैं, जो 5 साल के अंदर खरीदे गए हैं। अफसरों ने पूर्व मंत्री, उनके परिजनों, करीबी रहे एक सब इंस्पेक्टर और उनके बेटे की पाइप फैक्ट्री में काम करने वाले कुछ लोगों का बयान दर्ज किया है। 

कारोबारी पप्पू बंसल – रियल एस्टेट पप्पू बंसल पूर्व सीएम के बेटे के पार्टनर हैं। आईटी अफसरों की माने तो पप्पू बंसल और पूर्व सीएम के बेटा मिलकर जमीन का सौदा करवाते थे। इनके पास से जमीन के कई दस्तावेज और डायरियां भी मिली हैं। 

कारोबारी अमर होरा – कारोबारी अमर होरा कांग्रेस नेताओं के करीबी माने जा रहे हैं। जांच के दौरान इनके घर से ज्वैलरी, जमीन के दस्तावेज और नगद मिला है।

कारोबारी अजय चौहान- रियल एस्टेट कारोबारी अजय चौहान का बड़ा कारोबार है। भिलाई में अपने मकान के कारण चर्चा में रहते हैं। बीजेपी-कांग्रेस के अलावा अन्य सरकारी अधिकारियों से संबंध है। 
 
कारोबारी कैलाश बजाज – कारोबारी कैलाश बजाज के घर से आईटी टीम को ज्वैलरी, नगद और जमीन के अलावा नान में सप्लाई करने के भी कुछ दस्तावेज मिले हैं।  

कारोबारी राजू अरोड़ा- कारोबारी राजू अरोड़ा कांग्रेस नेताओं के करीबी बताए जा रहे हैं। इनके घर से ज्वैलरी, नगद और दस्तावेज मिले हैं। 

विनीत गुप्ता- दुर्ग के राइस मिलर्स विनीत गुप्ता फर्जी ईडी अधिकारियों को 2 करोड़ रुपए देने के मामले से सुर्खियों में आए थे। उनके घर से ज्वैलरी, नगद और राइस मिल से संबंधित दस्तावेज मिले हैं। 

कारोबारी टीटू छाबड़ा- टीटू छाबड़ा का राजनांदगांव में शराब का कारोबार है। ये भी कांग्रेस नेताओं के करीबी बताए जा रहे हैं। रायपुर के उनके घर से ज्वैलरी, नगदी और जमीन के दस्तावेज मिले हैं।

संदीप जैन – संदीप जौन रियल एस्टेट ग्रुप के CA हैं। इनके घर से हिसाब-किताब के कई दस्तावेज मिले हैं। अफसर उनकी जांच में जुटे हुए हैं। आईटी टीम उनके परिजनों से पुछताछ कर रही है।  

CH Govt hbm ad
5379487