Logo
जगदलपुर में परिवहन विभाग के उड़नदस्ता प्रभारी ने धनपूंजी बेरियर में 45 यात्री बसों पर शिकंजा कसकर 53 हजार रूपए का जुर्माना किया। 

महेंद्र विश्वकर्मा- जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में परिवहन विभाग के उड़नदस्ता प्रभारी ने धनपूंजी बेरियर में 45 यात्री बसों पर शिकंजा कसकर 53 हजार रूपए का जुर्माना किया। बेरियर प्रभारी एवं निरीक्षक मनोज कुमार की टीम ने 19 बसों पर कार्रवाई कर 24600 रूपए जुर्माना किया है। जिसमें से बेरियर की टीम को सीमावर्ती राज्यों की 12 बसें बेखौफ परिवहन नियमों का उल्लंघन करते पाईं गई। 

शहर के लालबाग, आनंद ढाबा, बोधघाट एवं एनएच, सरगीपाल रोड के दोनों ओर नो-पार्किंग एवं ओव्हरलोड ट्रकों के खड़ी रखने से जहां दुर्घटना की संभावना रहती है और आवागमन जाम से लोगों को परेशानी हो रही है। इस पर उड़नदस्ता प्रभारी की टीम ने कार्रवाई की जा रही है। बेरियर में 45 यात्री बसों पर शिकंजा कसकर 53 हजार रूपए का जुर्माना किया गया है।

नियमों के उल्लंघन पर हो रही सख्ती- क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी

संयुक्त कलेक्टर एवं क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी डीसी बंजारे ने बताया कि संभागीय मुख्यालय से विभिन्न सड़कों में वाहनों की जांच की जा रही है। परिवहन नियमों का उल्लंघन पर सख्ती की जा रही है।

इसे भी पढ़ें : सूरजपुर में बवाल पर लगाम : झगड़े की जड़ को ही एसडीएम ने कटवा डाला, धान पंचायत में जमा 

26 बसों पर की गई कार्रवाई- उड़नदस्ता प्रभारी

उड़नदस्ता प्रभारी एवं निरीक्षक अनुपम पटेल ने बताया कि सड़कों में जांच में 26 बसों पर 28400 रूपए की कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि दूसरे राज्यों की बसों के साथ-साथ अन्य वाहन छत्तीसगढ़ राज्य का बिना टैक्स दिए ही चल रही हैं। यही कारण है कि जांच के दौरान दूसरे राज्य की वाहनों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है, उसके बाद भी वाहन चालक एवं मालिकों का ध्यान नहीं है।

5379487