Logo
सीएम विष्णुदेव साय के निज निवास बगिया में राधा अष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। कौशल्या साय ने पूजा संपन्न कर प्रदेश के सभी लोगों के सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। 

जितेंद्र सोनी- जशपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय के निज निवास बगिया में बुधवार को धूमधाम से राधा अष्टमी का पर्व मनाया गया। सीएम विष्णुदेव साय की पत्नी कौशल्या साय ने इस पावन अवसर पर व्रत रखकर पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना किया। बगिया में यह पर्व हर साल बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है। इस वर्ष भी कौशल्या साय ने पूरे श्रद्धा और समर्पण के साथ पूजा संपन्न कर प्रदेश के सभी लोगों के सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। 

पूजा के दौरान वैदिक मंत्रोच्चार के साथ देवी राधा की पूजा की गई। पूरे विधि-विधान से संपन्न इस पूजा में कई धार्मिक क्रियाएं की गईं. जिनमें कौशल्या साय ने राधा अष्टमी के विशेष अनुष्ठानों को निभाया। इस मौके पर मुख्यमंत्री निवास के बगिया में सजावट भी विशेष रूप से की गई थी. जिससे धार्मिक माहौल और भी विशेष बना रहा। राधा अष्टमी का पर्व भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी को मनाया जाता है, जो देवी राधा के जन्मोत्सव के रूप में जाना जाता है। यह पर्व भगवान श्रीकृष्ण की प्रिय राधा रानी के प्रति समर्पित है और भक्तगण इस दिन व्रत रखकर पूजा करते हैं। इस दिन देवी राधा की पूजा करने से जीवन में प्रेम, सौहार्द और सुख-शांति की प्राप्ति मानी जाती है। 

इसे भी पढ़ें... स्टेट आर्चरी एसो. के नए अध्यक्ष बने सीएम : बोले- पहाड़ी कोरवाओं की प्रतिभा तराशने जशपुर में खोलेंगे आर्चरी एकेडमी

सीएम साय की पत्नी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई 

मुख्यमंत्री निवास में राधा अष्टमी की पूजा लंबे समय से होती आ रही है और हर साल इसे उत्सव की तरह मनाया जाता है। पूजा के उपरांत कौशल्या साय ने सभी छत्तीसगढ़वासियों को इस पर्व की बधाई दी और उनके जीवन में सुख-शांति और समृद्धि की कामना की।

5379487